राष्ट्रपति रायसी, विदेश मंत्री अब्दुल्लाहियन की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत

मेहर समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी, घने जंगली इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था

राष्ट्रपति रायसी, विदेश मंत्री अब्दुल्लाहियन की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत

तेहरान :  ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन की रविवार को हुई एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है। मेहर समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी। राष्ट्रपति रायसी और विदेश मंत्री अब्दुल्लाहियन को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रविवार को पूर्वी अजरबैजान के ईरानी प्रांत के घने जंगली इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

हेलीकॉप्टर में सवार होने वालों में राष्ट्रपति रायसी, विदेश मंत्री अब्दुल्लाहियन, ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर मालेक रहमती और पूर्वी अजरबैजान प्रांत में इस्लामी क्रांति के नेता के प्रतिनिधि अयातुल्ला मोहम्मद अली आले-हाशेम के साथ कई अन्य लोग शामिल थे। राष्ट्रपति रायसी अजरबैजान गणराज्य के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव के साथ एक बांध का उद्घाटन करने के लिए रविवार सुबह पूर्वी अजरबैजान प्रांत की यात्रा की थी। यह दुर्घटना उस समय हुई जब राष्ट्रपति रायसी वापस लौट रहे थे और घना कोहरा छाये रहने से हेलिकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग हुई।

हेलीकॉप्टर सुंगुन नामक तांबे की खदान के करीब दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में जोल्फा और वरजक़ान के बीच स्थित है और तबरीज़ शहर से लगभग 70 किमी से 100 किमी दूर है, जो ईरान के सबसे बड़े शहरों में से एक है और वह शहर भी है जहाँ ईरान के राष्ट्रपति और विदेश मंत्री जा रहे थे। हेलिकॉप्टर की दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद रविवार दोपहर से 40 अलग-अलग बचाव दल जंगली और पहाड़ी इलाके में भेजे गए हैं।