राहुल ने ली लोकसभा की सदस्यता की शपथ

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर सीट से चुनकर आए डॉ महेश शर्मा ने भी संस्कृत में शपथ ली

राहुल ने ली लोकसभा की सदस्यता की शपथ

नयी दिल्ली :  उत्तर प्रदेश के रायबरेली संसदीय क्षेत्र से चुनकर आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता की शपथ ली। श्री गांधी ने संविधान की प्रति हाथ लेकर अंग्रेजी में सदस्यता की शपथ ली और शपथ लेने के बाद ‘जय हिंद तथा जय संविधान’ का नारा लगाया। श्री गांधी अपनी पसंदीदा सफेद टी-शर्ट पहने शपथ ले रहे थे, तो उस दौरान कांग्रेस के सदस्य नारे लगाते हुए उनका समर्थन कर रहे थे।

इससे पहले रामायण धारावाहिक में राम की भूमिका निभाने वाले मेरठ संसदीय सीट से चुनकर आए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अरुण गोविल ने संस्कृत में शपथ ली और शपथ ग्रहण के बाद जय श्रीराम का नारा भी लगाया। उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर सीट से चुनकर आए डॉ महेश शर्मा ने भी संस्कृत में शपथ ली। उन्नाव से निर्वाचित साक्षी महाराज ने भी संस्कृत में शपथ ली।

मथुरा से भाजपा के टिकट पर निर्वाचित मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी ने शपथ लेने से पहले राधे राधे का जयघोष किया और अंत में जय कृष्ण जय राधा रानी का नारा लगाया। नगीना से चुनकर आये चंद्र शेखर ने शपथ लेते समय संविधान की बड़ी प्रति हाथ में रखी हुई थी, जिसका आवरण नीले रंग का था। उन्होंने वस्त्र भी नीले ही पहने थे।