महाराष्ट्र में बीजेपी विधायक द्वारा शिंदे सेना नेता पर हमले की जांच के लिए विशेष टीम गठित

उल्हासनगर गोलीबारी की घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया था, जहां भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ ने शिंदे सेना नेता महेश गायकवाड़ को गोली मार दी थी।

महाराष्ट्र में बीजेपी विधायक द्वारा शिंदे सेना नेता पर हमले की जांच के लिए विशेष टीम गठित

महाराष्ट्र :  उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फड़नवीस द्वारा घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश के बाद उल्हासनगर गोलीबारी घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया था।

एसआईटी टीम का नेतृत्व एसीपी नीलेश सोनावणे करेंगे। भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ ने शुक्रवार को उल्हासनगर के एक पुलिस स्टेशन में शिंदे सेना नेता महेश गायकवाड़ को कथित तौर पर गोली मार दी।

पुलिस ने इस्तेमाल की गई बंदूक जब्त कर ली और बीजेपी नेता को गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना तब हुई जब शिंदे सेना और भाजपा नेता अपने समर्थकों के साथ एक भूमि विवाद पर शिकायत दर्ज कराने के लिए हिल लाइन पुलिस स्टेशन में एकत्र हुए।

दोनों पक्षों के बीच तीखी बहस के बाद गोलीबारी की घटना हुई, जिसके दौरान भाजपा विधायक ने कथित तौर पर सेना नेता महेश गायकवाड़ पर चार राउंड गोलियां चलाईं। इस घटना में शिवसेना विधायक राहुल पाटिल भी घायल हो गए।

महेश गायकवाड़ को पहले उल्हासनगर के मीरा अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बाद में उनकी हालत गंभीर होने के बाद उन्हें ठाणे के ज्यूपिटर अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। शुक्रवार देर शाम ठाणे में तनाव व्याप्त हो गया क्योंकि महेश और राहुल को ज्यूपिटर अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद शिंदे सेना के समर्थक अस्पताल में एकत्र हो गए।