श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को दिया बल्लेबाजी का न्यौता

श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण करने का फैसला

श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को दिया बल्लेबाजी का न्यौता

मुंबई :  श्रीलंका ने गुरुवार को आईसीसी विश्वकप 2023 के 33वें मुकाबले में टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया हैं।

आज यहां वानखेड़े स्‍टेडियम में श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी पहले अपेक्षा बेहतर होगी। खिलाड़ियों ने पिछले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। हमारे लिए तीन अहम मैच बचे हैं। हमने टीम में एक बदलाव किया है।हेमंता को इस विश्व कप में दूसरा मौका मिला है। वो एक ऑलराउंडर लेग-स्पिन गेंदबाज हैं।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह टॉस जीतने पर भी पहले बल्लेबाजी करना चुनते। अच्छी पिच है और शुरुआत में थोड़ी मदद मिलेगी। हमारे तेज गेंदबाज़ों को शाम को गेंदबाजी करने में मजा आएगा। मैं जहां खेलते हुए बड़ा हुआ हूं वहां भारत की कप्तानी विश्व कप में करना सम्मान की बात है। एक टीम के रूप में हम हर तरीके से बेहतर होना चाहते हैं। अहम होगा कि हमारा ध्यान भटके नहीं और हम बैलेंस बनाकर रखें।

दोनों टीमें इस प्रकार है:-

भारत एकादश:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, के एल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जाडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज

श्रीलंका एकादश:

पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्‍ना, कुसल मेंडिस (कप्तान विकेटकीपर), सदीरा समराविक्रमा, चरिथ असलांका, दुशान हेमंता, एंजेलो मैथ्यूज, महीश तीक्ष्णा, कसुन रजिथा, दिलशान मदुशंका, दुष्मंत चमीरा