रोहित-हार्दिक की गैरमौजूदगी में सूर्या को मिलेगी कमान! SA के खिलाफ टी20 सीरीज में हो सकते हैं कप्तान

रोहित शर्मा की उपलब्धता को लेकर अभी अनिश्चितता मंडरा रही है। वहीं हार्दिक फिट नहीं है। ऐसे में सूर्या को टीम की कमान मिल सकती है।

रोहित-हार्दिक की गैरमौजूदगी में सूर्या को मिलेगी कमान! SA के खिलाफ टी20 सीरीज में हो सकते हैं कप्तान

भारत : बीसीसीआई आज साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम का ऐलान कर सकती है। 10 दिसंबर से डरबन में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच को लेकर भारत के चयनकर्ता परेशान हैं। दरअसल, रोहित शर्मा की उपलब्धता को लेकर अभी अनिश्चितता मंडरा रही है। वहीं हार्दिक फिट नहीं है। ऐसे में सूर्या को टीम की कमान मिल सकती है। वहीं कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि चयनकर्ता रोहित शर्मा को मनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

बीसीसीआई सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया है कि, हां ये सवाल बना हुआ है कि हार्दिक के वापस आने पर क्या होगा? लेकिन बोर्ड को लगता है कि अगर रोहित टी20 में नेतृत्व करने के लिए मान जाते हैं तो वह टी20 वर्ल्ड कप में टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। अगर रोहित सहमत नहीं होते हैं तो सूर्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टी20 सीरीज में कप्तान बने रहेंगे। 

वर्ल्ड कप के बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व के साथ नए युग में प्रवेश किया है। भारत ने टी20 सीरीज के लिए अनुभवी रोहित, विराट, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है। वहीं हार्दिक पांड्या टखने की चोट के कारण एक और महीने क्रिकेट मैदान से दूर रहेंगे। भारत को तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के बाद दो टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका का दौरे पर खेलेगा। 

वहीं बीसीसीआई के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी को बताया कि हां, ये सवाल बना हुआ है कि हार्दिक पंड्या के वापस आने पर क्या होगा? लेकिन बीसीसीआई को लगता है कि अगर रोहित टी20 में नेतृत्व करने के लिए सहमत होते हैं तो वह टी20 वर्ल्ड कप में नेतृत्व करेंगे। साथ ही अगर वो सहमत नहीं होते हैं तो सूर्या कप्तान रहेंगे।