निगम के आलाधिकारियों के साथ दिनभर फील्ड में रहे मेयर, शहर में निकासी के कराए इंतजाम

बारिश के बीच जगाधरी व यमुनानगर की विभिन्न कॉलोनियों में जलभराव की स्थिति का लिया जायजा, कराई पानी की निकासी

निगम के आलाधिकारियों के साथ दिनभर फील्ड में रहे मेयर, शहर में निकासी के कराए इंतजाम

यमुनानगर। नगर निगम मेयर मदन चौहान सोमवार को निगम के आलाधिकारियों के साथ शहर में जलभराव की स्थिति का जायजा लिया। बारिश के बीच मेयर मदन चौहान व निगम के आलाधिकारी ने सुबह से शाम तक फील्ड में रहे और पानी की निकासी करवाई। उन्होंने जगाधरी व यमुनानगर की विभिन्न कॉलोनियों में जलभराव का जायजा लिया और निकासी के इंतजाम कराएं। मेयर मदन चौहान ने अधिकारियों को निकासी के पर्याप्त इंतजाम कराने के निर्देश दिए।

जगाधरी में शिक्षा मंत्री व मेयर ने लिया जायजा

मेयर मदन चौहान सोमवार सुबह स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल, अतिरिक्त निगमायुक्त धीरज कुमार, सीएसआई हरजीत सिंह व अन्य निगम अधिकारियों के साथ जगाधरी में कुंडी तालाब पार्क के पास पहुंचे। यहां पानी निकासी के इंतजामों का जायजा लिया। इसके बाद प्रकाश चौक, जडौदा गेट, सिविल लाइन, स्कूल रोड व जगाधरी बस स्टैंड का जायजा लिया। सभी नालों पर पानी की निकासी सही मिली। तेज बारिश से सभी नालों ओवरफ्लो होकर बहते मिले। शिक्षा मंत्री कंवरपाल व मेयर मदन चौहान ने संबंधित अधिकारियों को पानी निकासी में आने वाली रुकावटों को दूर करने के निर्देश दिए। इसके बाद मेयर मदन चौहान, अतिरिक्त निगमायुक्त धीरज कुमार, सीएसआई हरजीत सिंह, सीएसआई राजेश कुमार के साथ व अन्य के साथ जगाधरी से आ रहे बड़े नाले की निकासी का जायजा लिया। 

पुराना हमीदा में जेसीबी से कराई निकासी

विश्वकर्मा चौक तक नाले की निकासी सही मिली। इसके मेयर चौहान पुराना हमीदा की वाल्मीकि बस्ती व खड्डा कॉलोनी पहुंचे। यहां जलभराव की स्थिति बनी हुई थी। मेयर चौहान ने जेसीबी के द्वारा यहां पानी की निकासी कराई। यहां से मेयर चौहान वार्ड नंबर 16 में हीरा पेट्रोल के पास पहुंचे। यहां भूमिगत नाले को खोलने के लिए मेयर चौहान ने खुद रॉड हाथ में लेकर स्लैब उठाई और नाले की सफाई कराई। यहां राजा गार्डन कॉलोनी में लगाए गए आईपीएस (इंटरमीडिएट पंपिंग स्टेशन) के माध्यम से पानी की निकासी की जा रही थी। इसके बाद निगम अधिकारियों के साथ मेयर चौहान वार्ड 15 के सिटी सेंटर रोड पर पहुंचे। यहां पर निकासी के इंतजाम सही मिले।

पाइप डालकर निकासी कराने के दिए निर्देश

मेयर चौहान, अतिरिक्त निगमायुक्त धीरज कुमार, एसई हेमंत कुमार, एक्सईएन विकास धीमान, एमई कुलदीप व दोनों सीएसआई के साथ आजाद नगर की गली नंबर 14 में पहुंचे। यहां निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति थी। मेयर चौहान ने संबंधित अधिकारियों को बड़े पाइप डालकर निकासी कराने के निर्देश दिए। मेयर मदन चौहान ने कहा कि भारी बारिश में लोग संयम बनाए रखें। जहां जहां जलभराव की स्थिति है। उसकी निकासी कराई जा रही है। अधिक बारिश होने पर ऐसे हालात उत्पन्न होते है। पहले जिन स्थानों पर कई कई दिन तक जलभराव होता था, अब वहां से कुछ समय बाद पानी की निकासी हो रही है। उधर, बारिश में जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए निगम कर्मी दिनभर फील्ड में रहे। नालों पर जहां जहां पानी की रुकावटें सामने आई, उन्हें दूर किया गया। नालों में फंसे कचरे को साफ किया।