जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गिरफ्तार किए गए तीन संदिग्ध, बरामद हुआ हथियारों का जखीरा

आतंकवादियों ने सेना के जवानों पर हमला किया था जिसमें चार जवान शहीद हुए थे।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गिरफ्तार किए गए तीन संदिग्ध, बरामद हुआ हथियारों का जखीरा

जम्मू कश्मीर :  पुंछ आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने लगातार सर्च ऑपरेशन जारी रखा था जिसमें उन्हें बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षा बलों को चेकिंग अभियान के दौरान पुलवामा में बड़ी कामयाबी मिली है जिसके अंतर्गत तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। संदिग्धों के पास से सुरक्षा बलों को भारी संख्या में हथियार भी मिले हैं। पुलिस ने सभी संदिग्धों से पूछताछ शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि 21 दिसंबर को आतंकवादियों ने सेना के जवानों पर हमला किया था जिसमें चार जवान शहीद हुए थे। इस घटना के बाद से ही सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। इसी सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने सूचना के आधार पर कार्रवाई की और पुलवामा के पांजू और गामिराज में कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है जिनके पास से दो पिस्टल और कई हथियार और गोला बारूद बरामद हुए है। 

सेना की ये कार्रवाई काफी अहम है क्योंकि इससे पहले आतंकियों ने 21 दिसंबर को पुंछ में सेना के दो वाहनों को निशाना बनाया था, जिसमें चार जवान शहीद हुए थे और तीन घायल हो गए थे। आतंकियों ने इस हमले के साथ ही जवानों के हथियार भी लूटे थे। बता दें कि आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के बीच सेवा प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने सोमवार को ग्राउंड जीरो पर पहुंचकर जमीनी हकीकत जानी।

27 दिसंबर को देश की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचने वाले हैं। बता दें कि घाटी में होने वाली आतंकवादी गतिविधियों के लिए पड़ोसी देश पाकिस्तान जिम्मेदार है जो अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। पाकिस्तान लगातार सीमा पार से मौत का सामान भेज रहा है। यही कारण है कि राजौरी से लेकर बारामुला तक घाटी में आतंकवादियों की करतूत के कारण दहशत का माहौल बना हुआ है।