शाह ने अमरनाथ यात्री का सामान लौटने पर पुलिस के जवानों की प्रशंसा की

गृहमंत्री ने सोमवार को अपने ट्वीट में कहा 'सच्ची वीरता हमारे सम्मान और ईमानदारी के कार्यों में निहित है जो हमारे जीवन पर एक अमिट छाप छोड़ते हैं

शाह ने अमरनाथ यात्री का सामान लौटने पर पुलिस के जवानों की प्रशंसा की

श्रीनगर - केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अमरनाथ यात्री के बैग को वापस लौटाने वाले जम्मू कश्मीर पुलिस के दो जवानों की ईमानदारी की प्रशंसा की है।

गृहमंत्री ने सोमवार को अपने ट्वीट में कहा 'सच्ची वीरता हमारे सम्मान और ईमानदारी के कार्यों में निहित है जो हमारे जीवन पर एक अमिट छाप छोड़ते हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एएसआई दर्शन कुमार और हैड कांस्टेबल सतपाल ने इस कहावत को सही साबित कर दिया। उन्हें एक बैग मिला जिसमें 80000 रुपये, एक मोबाइल फोन और यात्रा दस्तावेज थे। उन्होंने इसके मालिक, एक तीर्थयात्री का पता लगाया और इसे उसे सौंप दिया।

उन्होंने आगे कहा, 'ईमानदारी की मिसाल बनने के लिए मैं उनकी सराहना करता हूं।'

जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने भी यातायात कर्मियों की ईमानदारी और अच्छे काम की सराहना की और अधिकारियों को प्रशस्ति प्रमाण पत्र और प्रत्येक को 10,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

यातायात पुलिस के सहायक उपनिरीक्षक दर्शन कुमार एवं हैड कांस्टेबल सतपाल सरबाल पार्किंग में तैनात थे। वहां गुजरात के अहमदाबाद की महिला यात्री यशोदा बेन पत्नी मनु भाई का बैग मिला जिसमें 80 हजार रुपये , मोबाइल फोन और यात्रा के दस्तावेज थे। दोनों पुलिसकर्मियों ने बैग को महिला को वापस लौटा दिया।