यूपी एटीएस ने आईएसआईएस के इनामी आतंकी को किया गिरफ्तार

राम मंदिर के उद्घाटन से पहले बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने को थे तैयार

यूपी एटीएस ने आईएसआईएस के इनामी आतंकी को किया गिरफ्तार

लखनऊ : आतंकी संगठन आईएसआईएस के अलीगढ़ मॉड्यूल से जुड़े इनामी आतंकी को यूपी एटीएस ने अलीगढ़ से गिरफ्तार किया है। इसकी पहचान 25 हजार के इनामी आतंकी फैजान बख्तियार के रूप में हुई है। इस मॉड्यूल के अब तक आठ आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। फैजान ने प्रयागराज के रिजवान अशरफ के जरिए आईएसआईएस की बैयत (शपथ) ली थी।

सूत्रों ने बताया कि फैजान ने अपने कुछ साथियों के साथ अलीगढ़ का आईएसआईएस मॉड्यूल तैयार किया था। ये सभी आरोपी आईएसआईएस की शपथ ले चुके हैं। हालांकि इन सबको एटीएस गिरफ्तार कर चुकी है। ये मॉड्यूल बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए तैयार था। फैजान बख्तियार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से मास्टर इन सोशल वर्क कर रहा था। एटीएस जल्द ही फैजान को कस्टडी रिमांड में लेकर पूछताछ करेगी।

नवंबर में अब्दुल्ला को किया था अरेस्ट, आईएसआईएस के कई दस्तावेज हुए थे बरामद

इससे पहले नवंबर में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से पेट्रोकैमिकल में बीटेक करने वाले अब्दुल्ला अर्सलान को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया है। एटीएस का दावा है कि अर्सलान आईएसआईएस संगठन से जुड़ा है और वह यहां जिहाद के लिए फ़ौज खड़ा कर रहा था। यूपी एटीएस का दावा है कि अब्दुल्ला अर्सलान के कमरे से कई ऐसे दस्तावेज बरामद किए हैं जो उसे सीधे-सीधे आतंकी ठहराने का काम करते हैं। अब्दुल्ला अर्सलान के पास से यूपी एटीएस ने एक पेन ड्राइव, मोबाइल सहित कई संदिग्ध वस्तुएं बरामद की है जो आईएसआईएस संगठन से जुड़े होने का संकेत देती है।

आतंकी संगठन से जुड़ा माज बिन भी हुआ था गिरफ्तार

वहीं एटीएस ने दूसरे आईएसआईएस संगठन से जुड़े माज बिन तारीख पुत्र मोहम्मद तारिक निवासी थाना क्वार्सी फोर्थ फ्लोर अल अब्राहम अपार्टमेंट मंजूरगढ़ी अलीगढ़ को भी गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से एक आईफोन, एक पेन ड्राइव, एक एंड्रॉयड फोन और अन्य चीज बरामद की गई है। यूपी एटीएस का दावा है कि दोनों पकड़े गए आईएसआईएस संगठन से जुड़े हुए हैं और उनके पास से तमाम ऐसी सामग्री बरामद की गई है जो आतंकवादी साबित करती है।