निकहत जरीन और लवलीना बोरगोहेन को विश्व चैंपियनशप

पीएम मोदी और आनंद महिंद्रा समेत कई बड़ी हस्तियों ने दी शुभकामनाएं

निकहत जरीन और लवलीना बोरगोहेन को विश्व चैंपियनशप

नई दिल्ली : विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में निकहत जरीन और लवलीना बोरगोहेन ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। दोनों का खिताब पर कब्जा करने के बाद देश भर से उनके लिए शुभकामनाएं आने लगी है। दोनों की जीत का जश्न सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मनाया जा रहा है। धाकड़ मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने पहली बार महिला विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की कैटलिन पार्कर को 5-2 से मात देकर इस खिताब को हासिल किया है। 25 वर्षीय लवलीना ने 75 किलोग्राम भार में ये जीत हासिल की है। वहीं लवलीना की जीत के बाद उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है। सोशल मीडिया पर भी लवलीना की खास उपलब्धि पर बधाई देने वालों की बाढ़ आ गई है। सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शिखर धवन, अभिषेक बच्चन, आनंद महिंद्रा समेत कई दिग्गजों ने इस जीत के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीटर पर लवलीना बोरगोहेन को शुभकामनाएं देते हुए लिखा की, आपको शानदार जीत के लिए बधाई। उन्होंने कमाल का हुनर दिखाया। गोल्ड मेडल जीतकर भारत खुश है। बता दें कि लवलीना में ओलंपिक मुकाबलों में दो बार पदक और विश्व चैंपियनशिप में दो बार कांस्य पदक जीतने के बाद पहली बार गोल्ड मेडल जीता है। वो विश्व चैंपियनशिप में दो और टोक्यो ओलंपिक में एक सहित मार्की स्पर्धाओं में तीन कांस्य पदक जीत चुकी हैं। इस जीत के बाद भारतीय उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी बॉक्सर को बधाई दी और नारी शक्ति की तारीफ की। महिंद्रा ने ट्वीट किया, सोने की तरह का एक और करीबी मुकाबला! बता दें कि ये गोल्ड मेडल बेहद खास है क्योंकि बोरहोगेन ने इसे जीतने से पहले काफी परेशानियों का सामना किया है। वो काफी परेशानियों को झेलने के बाद हाल ही में वापस लौटी थी, जिसके बाद उन्होंने जीत के साथ अपने आने की सूचना पूरी दुनिया में दी है। वहीं लवलीना से पहले खेले गए मुकाबले में 50 किलोग्राम वर्ग में निकहत जरीन ने भी जीत हासिल कर विश्व चैंपियन बनने की उपलब्धि हासिल की थी।

इस जीत के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी बोरहोगेन को बधाई देते हुए कहा कि बोरहोगेन के जुनून, कड़ी मेहनत और फोकस ने भारत को गौरवान्वित किया है। उन्होंने ट्वीट किया 75 किग्रा वर्ग में महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में शानदार जीत के लिए लवलीना बोरगोहेन को बधाई! आपकी लगन, कड़ी मेहनत और फोकस ने हम सभी को गौरवान्वित किया है! प्रेरणा देते रहें और चमकते रहें! भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने भारत के इतिहास में दो और स्वर्ण पदक जोडऩे के लिए जऱीर और बोरगोहेन को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया कि क्या प्रदर्शन है! विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के मेगा इवेंट में भारत के लिए दो और स्वर्ण पदक जोडऩे के लिए निकहत जऱीन और लवलीना बोरगोहेन को बधाई। हमारे देश को गौरवान्वित करने के लिए धन्यवाद! नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में दबदबा बनाने वाली भारतीय महिलाओं को भी हार्दिक बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया मैंने कल कुछ पोस्ट नहीं किया क्योंकि लग रहा था की हमारे चार गोल्ड ही आने वाले है। विश्व चैंपियन नीतू, स्वीटी, निखत और लवलीना को बधाई और विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में उनका समर्थन करने के लिए सभी भारतीयों को धन्यवाद।