6000 रुपये रिश्वत लेते खाद्य एवं आपूर्ति विभाग कर्मी रंगे हाथ गिरफ्तार

गोहाना में तैनात आरोपी भूपेंद्र ने आदर्श नगर, गोहाना में राशन डिपो चलाने वाले अंकित से राशन डिपो की अच्छी निरीक्षण रिपोर्ट बनाकर भेजने के एवज में 6500 रुपये रिश्वत की मांग की थी।

6000 रुपये रिश्वत लेते खाद्य एवं आपूर्ति विभाग कर्मी रंगे हाथ गिरफ्तार

चंडीगढ़ - हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के एक प्रधान विश्लेषक को सोनीपत जिले में एक राशन डिपो धारक से 6000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते करते हुए बताया कि गोहाना में तैनात आरोपी भूपेंद्र ने आदर्श नगर, गोहाना में राशन डिपो चलाने वाले अंकित से राशन डिपो की अच्छी निरीक्षण रिपोर्ट बनाकर भेजने के एवज में 6500 रुपये रिश्वत की मांग की थी। शिकायत में यह भी आरोप लगाया कि आरोपी राशन कार्ड धारकों को वितरण करने के लिए दिए गए 65.26 क्विंटल बाजरे पर एक रुपये प्रति किलोग्राम बतौर कमीशन रिश्वत के तौर पर मांग कर रहा था। मामले में 6000 रुपये में सौदा तय हुआ।

शिकायतकर्ता जो रिश्वत नहीं देना चाहता था, उसने इस मामले में सतर्कता ब्यूरो से संपर्क किया। तथ्यों की जांच के बाद ब्यूरो की टीम ने रेड करते हुए शिकायतकर्ता से रिश्वत स्वीकार करते समय आरोपी को गिरफ्तार किया।

आरोपी के खिलाफ सतर्कता ब्यूरो, रोहतक में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।