गन्ने के दाम बढ़ाने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन

बता दें कि किसान के द्वारा 10 जनवरी को करनाल में पूरे हरियाणा प्रदेश की शुगर मिलों को बंद करने का आह्वान किया गया था कि अगर 16 जनवरी को सरकार की कमेटी की बैठक में दाम बढ़ाने का फैसला नही किया गया तो 20 जनवरी को पूरे प्रदेश की शुगर मिलों को ताला लगाया जायेगा। जिसके तहत आज सुबह से बड़ी संख्या में किसान यमुनानगर की सरस्वती शुगर मिल यार्ड में इकठ्ठा हुए और उन्होंने जहां एक और गन्ने से भरी ट्रालियों को मिल के अंदर नही जाने दिया।

गन्ने के दाम बढ़ाने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन

यमुनानगर । गन्ने के दाम बढ़ाने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के तहत संयुक्त किसान संगठनों ने शुक्रवार को एशिया की सबसे बड़ी सरस्वती शुगर मिल को बंद कर pधरना प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

बता दें कि किसान के द्वारा 10 जनवरी को करनाल में पूरे हरियाणा प्रदेश की शुगर मिलों को बंद करने का आह्वान किया गया था कि अगर 16 जनवरी को सरकार की कमेटी की बैठक में दाम बढ़ाने का फैसला नही किया गया तो 20 जनवरी को पूरे प्रदेश की शुगर मिलों को ताला लगाया जायेगा। जिसके तहत आज सुबह से बड़ी संख्या में किसान यमुनानगर की सरस्वती शुगर मिल यार्ड में इकठ्ठा हुए और उन्होंने जहां एक और गन्ने से भरी ट्रालियों को मिल के अंदर नही जाने दिया। वहीं दूसरी और मिल के तोल एंट्री पर रस्सा लगाकर मिल के गेट को बंद कर दिया और वहीं धरना प्रदर्शन भी शुरू कर दिया। 

भारतीय किसान यूनियन चढूनी के जिला अध्यक्ष संजू गुंदियाना ने कहा कि आज से यह अनिश्चितकालीन धरना शुगर मिल पर दिया गया है। और तब तक जारी रहेगा जब तक गन्ने के दाम सरकार नही बढ़ाती। उन्होंने कहा कि शुगर मिल के अधिकारियों ने कल रात को 5 सौ से अधिक गन्ने की ट्रालियां मंगवा ली थी। जिस कारण यहां रात भर जाम की स्थिति पैदा हुई थी। किसानों ने कोई जाम नही लगाया। उन्होंने कहा कि 23 जनवरी को कुरुक्षेत्र की जाट धर्मशाला में किसान संगठनों को संयुक्त बैठक होगी और उसमें आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।