नागरिकों के हित में बेहतरीन सुविधाओं को लेकर निरंतर प्रयासरत- देवेन्द्र सिंह बबली

नेता जी सुभाष चंद्र बोस जयंती पर प्रस्तावित रैली में मुख्यमंत्री और उपमंख्यमंत्री करेंगे शिरकत, विकास एवं पंचायत मंत्री ने मधुर मिलन प्रगति रैली को लेकर आमजन को निमंत्रण देने के लिए अनेक गांवों को दौरा किया। उन्होंने कहा कि मधुर मिलन समारोह प्रगति रैली में पूरे हलके के लोग भारी संख्या में पहुंचेंगेे। इसको लेकर लोगांें में उत्साह एवं जोश है।

नागरिकों के हित में बेहतरीन सुविधाओं को लेकर निरंतर प्रयासरत- देवेन्द्र सिंह बबली

चण्डीगढ - प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर 23 जनवरी को टोहाना के बिढाई खेड़ा में मधुर मिलन प्रगति रैली का आयोजन किया जाएगा। इस प्रगति रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला शिरकत करेंगे।

विकास एवं पंचायत मंत्री ने मधुर मिलन प्रगति रैली को लेकर आमजन को निमंत्रण देने के लिए अनेक गांवों को दौरा किया। उन्होंने कहा कि मधुर मिलन समारोह प्रगति रैली में पूरे हलके के लोग भारी संख्या में पहुंचेंगेे। इसको लेकर लोगांें में उत्साह एवं जोश है।

उन्होंने कहा कि गांवों के विकास के लिए सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। इसलिए सरंपच गांवों के विकास का बेहतर रोडमैप तैयार करके प्रस्तुत करें ताकि चहंुमुखी विकास को अमलीजामा पहनाया जा सके। उन्होंने कहा कि वे राजनीति में कोई स्वार्थ या पैसे कमाने के लिए नहीं आये, बल्कि देश सेवा करने के लिए आये है। इसलिए नागरिकों के हित में बेहतरीन सुविधाओं को लेकर एक समाजसेवी के रूप में निरंतर प्रयासरत करते रहेंगे।

विकास एवं पंचायत मंत्री ने कहा कि युवा शक्ति अगर स्वस्थ व शिक्षित होगी तो, तभी सशक्त राष्ट्र व खुशहाल समाज का निर्माण होगा। इसके लिए गांवों में ग्रे वाटर मैनेजमेंट, ई-लाइब्रेरी व जिम आदि अनेक योजनाएं बनाई जा रही है। उन्होंने युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। क्योंकि नशे से उस व्यक्ति का परिवार ही नहीं बल्कि पूरा समाज प्रभावित होता है।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास कार्यों में गुणवत्ता बनाएं रखें और निर्धारित समयावधि में ही पूरा करवाया जाए, किसी भी कार्य में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

--------------------

image source google