करतारपुर साहिब गुरुद्वारा परिसर में हुई कथित डांस पार्टी

पार्टी में नवाजे शराब और नॉनवेज, पाकिस्तान की नापाक हरकत से आगबबूला हुआ हिंदुस्तान

करतारपुर साहिब गुरुद्वारा परिसर में  हुई कथित डांस पार्टी

नईदिल्ली : करतारपुर साहिब गुरुद्वारा परिसर में एक कथित डांस पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद विवाद छिड़ गया है। बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने करतारपुर साहिब गुरुद्वारा प्रशासन पर ‘डांस पार्टी’ के आयोजन को लेकर सिखों की भावनाओं का अनादर करने का आरोप लगाया है। सिरसा ने आरोप लगाया कि पार्टी में कई लोगों ने मांस और शराब का सेवन किया और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। नरोवाल में पीएमयू करतारपुर कॉरिडोर समिति ने एक नृत्य पार्टी का आयोजन किया और शराब और मांस का सेवन किया। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। मैं इस कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं और पाकिस्तान सरकार से उनके खिलाफ मामला दर्ज करने और उन्हें सलाखों के पीछे डालने की अपील करता हूं।

सिरसा ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए बताया कि करतारपुर गुरुद्वारा प्रशासन ने करतारपुर साहिब परिसर में डांस पार्टी आयोजित कर के गुरुद्वारे को अपवित्र किया है। इस पार्टी के आयोजन के आरोप करतारपुर साहिब कॉरिडोर में प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट के सीईओ सैयद अबू बकर कुरैशी पर लगे हैं। भारतीय सुरक्षा एजेंसी के एक सूत्र ने कहा कि श्री दरबार साहिब की दर्शनी देवरी (मेन गेट) से 20 फीट की दूरी पर आयोजित पार्टी रात 8 बजे शुरू हुई। 

तख्त दमदमा साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि ये वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है। पाकिस्तान सरकार को पता होना चाहिए कि करतारपुर साहिब गुरुद्वारा हमारे लिए पूजा स्थल है। उन्हें जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। एसजीपीसी के प्रवक्ता गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने कहा कि पूरा सिख समुदाय इस शर्मनाक घटना की निंदा करता है। पाकिस्तान सरकार को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए।