अमेरिका ने यूक्रेन के लिए साढ़े बयालीस करोड़ रुपये के सैन्य सहायता पैकेज की घोषणा की

अमेरिका ने शुक्रवार को यूक्रेन के लिए साढ़े बारह करोड रुपये के अलावा 30 करोड़ रुपये के नए

अमेरिका ने यूक्रेन के लिए साढ़े बयालीस करोड़ रुपये के सैन्य सहायता पैकेज की घोषणा की

वाशिंगटन:  अमेरिका ने शुक्रवार को यूक्रेन के लिए साढ़े बारह करोड रुपये के अलावा 30 करोड़ रुपये के नए सैन्य सहायता पैकेज की घोषणा की।
एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि ''आज, रक्षा विभाग ने यूक्रेन की महत्वपूर्ण सुरक्षा और रक्षा जरूरतों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा सहायता की घोषणा की। इसमें यूक्रेन की तत्काल युद्धक्षेत्र की जरूरतों को पूरा करने के लिए डीओडी इन्वेंट्री से साढ़े बारह करोड रुपये तक की सुरक्षा सहायता शामिल है, साथ ही लंबी अवधि में यूक्रेन की हवाई सुरक्षा को मजबूत करने के लिए यूक्रेन सुरक्षा सहायता पहल (यूएसएआई) कोष में 30 करोड़ रुपये की सहायता दी गयी है।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि नए पैकेज में राष्ट्रीय उन्नत सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल सिस्टम (एनएएसएएमएस) , हाई मोबिलिटी आर्टिलरी रॉकेट सिस्टम (एचआईएमएआरएस), 155 मिमी और 105 मिमी आर्टिलरी राउंड, जेवलिन और एटी-4 एंटी-आर्मर सिस्टम के लिए अतिरिक्त युद्ध सामग्री शामिल है।
विज्ञप्ति के अनुसार, अमेरिका यूक्रेन को ठंड के मौसम के लिए गियर, भारी उपकरण और स्पेयर पार्ट्स के परिवहन के लिए 12 ट्रक, रखरखाव और तीस लाख से अधिक राउंड छोटे हथियार गोला बारूद और ग्रेनेड भी भेजेगा।