अमेरिका-ब्रिटेन ने यमन के तीन शहरों में हउती के ठिकानों पर हवाई हमले किए

होदेइदाह बंदरगाह शहर के हवाई अड्डे के आसपास के क्षेत्र

अमेरिका-ब्रिटेन ने यमन के तीन शहरों में हउती के ठिकानों पर हवाई हमले किए

सना : अमेरिका और ब्रिटेन ने यमन की राजधानी सना के आसपास हउती सैन्य स्थलों हवाई हमले किए है।हउती-नियंत्रित सबा समाचार एजेंसी और स्थानीय निवासियों ने कहा कि शुक्रवार सुबह होने से पहले अमेरिका और ब्रिटेन कई हवाई हमले किए।

समाचार एजेंसी ने बताया, "अमेरिकी-इजरायल-ब्रिटिश ने राजधानी सना और होदेइदाह, सादा और धमार में कई हवाई हमले किए।"एजेंसी के मुताबिक हमलों में सना में अल-दैलामी हवाई अड्डे,

होदेइदाह प्रांत के जाबिद जिले के इलाके, होदेइदाह बंदरगाह शहर के हवाई अड्डे के आसपास के क्षेत्र, उत्तरी सादा शहर के पूर्व में काहलान कैंप और उत्तर-पश्चिमी में हज्जाह की सरकार में एब्स जिले के हवाई अड्डे को निशाना बनाया गया।"

निवासियों ने कहा कि सना के आसपास के पहाड़ों पर कम से कम चार शक्तिशाली हवाई हमले हुए, जिससे घरों की खिड़कियां टूट गईं और कई इलाकों में बिजली चली गयी। हउती ने सना के केंद्र में रिहायशी इलाके से सटे कई शिविरों को खाली कर दिया है।

हउती विद्रोहियों को शिपिंग जहाजों पर हमला करने से रोकने के लिए अमेरिका और ब्रिटेन द्वारा हउती के ठिकानों हवाई हमले की घोषणा के बाद पूरी रात गाड़ियों को शिविरों से निकलते देखा गया।