अमित शाह ने चंडीगढ़ में नौ परियोजनाओं का उद्घाटन किया और तीन का शिलान्यास

शाह ने सेक्टर 16 स्थित सरकारी मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल, सारंगपुर के सरकारी हाई स्कूल और करसन स्थित सरकारी हाई स्कूल में एक अपशिष्ट उपचार संयंत्र की आधारशिला भी रखी।

अमित शाह ने चंडीगढ़ में नौ परियोजनाओं का उद्घाटन किया और तीन का शिलान्यास

चंडीगढ़ :  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को यहां आयोजित एक कार्यक्रम में नौ परियोजनाओं का उद्घाटन किया जबकि तीन अन्य का शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम का आयोजन सेक्टर-26 में स्थित चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीसीईटी) में आयोजित किया गया था।

इन परियोजनाओं पर करीब 400 करोड़ रुपये की लागत आई है। पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित भी इस अवसर पर उपस्थित थे। वहकेंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासक भी हैं।

 

उद्घाटन की गई परियोजनाओं में सेक्टर 26 स्थित सीसीईटी का प्रशासनिक ब्लॉक-सी (डिग्री विंग), सीसीईटी, सेक्टर 12 स्थित पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज (पीईसी) में हिमालय हॉस्टल, डिग्गियन में मलजल शोधन संयंत्र, रायपुर कलां में मौजूदा एसटीपी प्लांट का विस्तार, चंडीगढ़ पुलिस परिसर में 192 आवास, धनास और सेक्टर 18 में साइबर संचालन और सुरक्षा केंद्र शामिल हैं।

 

शाह ने सेक्टर 16 स्थित सरकारी मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल, सारंगपुर के सरकारी हाई स्कूल और करसन स्थित सरकारी हाई स्कूल में एक अपशिष्ट उपचार संयंत्र की आधारशिला भी रखी। शाह कुरुक्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में हिस्सा लेने के बाद पंजाब-हरियाणा की संयुक्त राजधानी पहुंचे थे।