अयोध्या हवाई अड्डा अयोध्या में श्री राम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उद्घाटन से पहले हुआ ट्रायल रन, PM Modi देंगे सौगात

स ट्रायल रन के बाद जानकारी आई कि एयरपोर्ट पूरी तरह से सुरक्षित है। पूरे एयरपोर्ट पर सुरक्षा मानकों का पालन

अयोध्या हवाई अड्डा अयोध्या में श्री राम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उद्घाटन से पहले हुआ ट्रायल रन, PM Modi देंगे सौगात

उत्तर प्रदेश :  अयोध्या में श्री राम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की उद्घाटन समारोह की तैयारी ज़ारी है। इस एयरपोर्ट का उद्घाटन 30 दिसंबर को प्रधान मंत्री करने वाले है। उद्घाटन होने से पहले शुक्रवार को फ्लाइट का ट्रायल रन सफलता के साथ पूरा किया गया है। एयरपोर्ट के लोकार्पण से पहले सफलता के साथ ट्रायल रन पूरा हो गया है।

जानकारी के मुताबिक अयोध्या के डीएम का कहना है कि शुक्रवार 22 दिसंबर को A320 का ट्रायल रन सफलता के साथ हुआ है। रनवे पर एयरक्राफ्ट की लैंडिंग सफलता के साथ करवाई गई है। इस दौरान व्यवस्थाओं की जांच के लिए लैंडिंग करवाई गई है। बता दें कि 30 दिसंबर को होने वाले उद्घाटन समारोह की तैयारी को देखते हुए ये ट्रायल रन बेहद इंपोर्टेंट था।

इस ट्रायल रन के बाद जानकारी आई कि एयरपोर्ट पूरी तरह से सुरक्षित है। पूरे एयरपोर्ट पर सुरक्षा मानकों का पालन किया गया है। दिल्ली, अहमदाबाद के लिए फ्लाइट की बुकिंग की शुरुआत भी हो गई है। फ्लाइट सेवा की शुरुआत जल्दी ही होगी। बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले इस एयरपोर्ट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

 

गौरतलब है कि अयोध्या से दिल्ली और अहमदाबाद के लिए फ्लाइट की शुरुआत सबसे पहले इंडिगो एयरलाइन की ओर से शुरू की जाएगी। एयरपोर्ट की शुरुआत होने के बाद फ्लाइट से दिल्ली और अयोध्या की दूरी सिर्फ एक घंटा 20 मिनट में पूरी कर ली जाएगी।

 

बता दें कि 30 दिसंबर को अयोध्या के इस एयरपोर्ट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इसके साथ ही वो अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन भी करेंगे। इसके बाद उन्हें जनसभा को भी संबोधित करना है।

जनसभा का आयोजन हवाई अड्डा के पास में मैदान में ही किया जाना है। बता दें कि इस जनसभा के होने से पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा स्थल का निरीक्षण किया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री अयोध्या से दो रेलगाड़ियों को हरी झंडी दिखाएंगे, जिसमें एक वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल है।