खराब फील्डिंग रही हार का कारण: पॉन्टिंग

पॉन्टिंग ने शनिवार को मैच के बाद कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि उन्हें जितने रन बनाने चाहिये थे उन्होंने उससे ज्यादा रन बनाये।

खराब फील्डिंग रही हार का कारण: पॉन्टिंग

लखनऊ- दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पॉन्टिंग ने लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों मिली 50 रन की करारी हार के बाद स्वीकार किया कि खराब फील्डिंग के कारण उन्हें मैच से हाथ धोना पड़ा।

पॉन्टिंग ने शनिवार को मैच के बाद कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि उन्हें जितने रन बनाने चाहिये थे उन्होंने उससे ज्यादा रन बनाये। मुझे नहीं लगता कि हमने आज अच्छा प्रदर्शन किया। पहले चार ओवरों के बाद हमारी फील्डिंग वास्तव में खराब थी।"

दिल्ली को सबसे ज्यादा नुकसान काइल मेयर्स का कैच गिराकर हुआ। मेयर्स 15 गेंद पर 14 रन बनाकर खेल रहे थे जब छठे ओवर में चेतन सकारिया की गेंद पर खलील अहमद ने उनका कैच छोड़ दिया। सलामी बल्लेबाज ने इसके बाद पारी की रफ्तार बदलते हुए अगली 23 गेंदों में 59 रन बनाये और 73 रन पर पारी समाप्त की। नतीजतन, सुपर जायंट्स ने पावरप्ले के बाद एक विकेट पर 30 रन होने के बावजूद 20 ओवर में 193 रन बना लिये।

पॉन्टिंग ने कहा, "हमने कुछ मौके गंवाये। फील्डि में कुछ गलतियां हुईं। एक कैच जो हमसे छूटा वह मेयर्स का था, जिन्होंने उसके बाद काफी रन बनाये और हमें मैच में पीछे धकेल दिया।"

उन्होंने कहा, "आईपीएल में मौके देने का मतलब है कि आप एक बहुत ही अच्छे खिलाड़ी को दूसरा अवसर दे रहे हैं। उन्होंने इसका फायदा उठाया। उसके बाद से उन्होंने ज्यादातर अच्छे शॉट खेले। उन्होंने हमारी स्पिन गेंदबाजी पर भी हमला किया, तो वह हमारे लिये एक अच्छा सबक था।"

मेयर की आतिशी पारी की मदद से दिल्ली ने अंतिम 14 ओवर में 163 रन लुटा दिए। गौरतलब है कि लखनऊ ने अपनी पारी में 16 छक्के और सिर्फ पांच चौके लगाए। पॉन्टिंग ने कहा कि लखनऊ में पिच ऐसी नहीं थी जहां 190 से अधिक रन बनाए जा सकते थे।

पॉन्टिंग ने कहा, "मुझे लगता है कि हमने अपनी गेंदबाजी पारी में 16 छक्के खाए हैं। इससे पता चलता है कि हमारा प्रदर्शन काफी खराब था। आज के विकेट को देखते हुए मुझे नहीं लगता कि यहां 190 से अधिक बनने चाहिये थे। जब आप इतने रन दे देते हैं तो मैच में खुद को वापस लाना मुश्किल होता है।"

पॉन्टिंग ने मार्क वुड की भी जमकर तारीफ की, जिन्होंने अपने चार ओवर में 14 रन देकर पांच विकेट चटकाते हुए दिल्ली की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

पॉन्टिंग ने वुड के बारे में कहा, "उसने वैसी ही गेंदबाजी की जैसा हमने सोचा था। हम जानते हैं कि वह स्टंप्स को निशाना बनायेगा और बाउंसर का इस्तेमाल करेगा। उसने दो बल्लेबाजों को बोल्ड किया और बाउंसर का भी बेहतरीन इस्तेमाल किया। अगर वह टूर्नामेंट में फिट रहता है तो आप उसे कुछ बेहतरीन स्पेल डालते हुए देखेंगे।"