रिबाकिना का विजय रथ रोककर क्वितोवा ने जीता मियामी ओपन

दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन क्वितोवा ने शनिवार को खेले गये खिताबी मुकाबले में अपने से 10 साल छोटी रिबाकिना को 7-6(14) 6-2 से मात दी।

रिबाकिना का विजय रथ रोककर क्वितोवा ने जीता मियामी ओपन

मियामी - चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने मियामी ओपन के फाइनल में कज़ाकस्तान की एलिना रिबाकिना को सीधे सेटों में हराकर अपने करियर का 30वां एकल खिताब जीत लिया है।

दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन क्वितोवा ने शनिवार को खेले गये खिताबी मुकाबले में अपने से 10 साल छोटी रिबाकिना को 7-6(14) 6-2 से मात दी। यह क्वितोवा के करियर का नौंवा डब्ल्यूटीए 1000 खिताब है। उन्होंने इस जीत की बदौलत रिबाकिना के 13 मैचों के विजय रथ को रोकने के साथ-साथ डब्ल्यूटीए रैकिंग के शीर्ष 10 में भी वापसी कर ली।

रिबाकिना ने मुकाबले की मज़बूत शुरुआत करते हुए पहले सेट में 16 विनर खेले, लेकिन इस दौरान उन्होंने 18 अप्रत्याशित गलतियां करके क्वितोवा को बार-बार वापसी का मौका भी दिया। क्वितोवा ने इसकी तुलना में 17 विनर खेले और मात्र 11 अप्रत्याशित गलतियों से पहला सेट अपने नाम कर लिया।

मुकाबले में 1-0 की बढ़त लेने के बाद क्वितोवा दूसरे सेट में ज्यादा आत्मविश्वास के साथ खेलती नज़र आयीं। क्वितोवा के 3-0 की बढ़त लेने के बाद रिबाकिना ने ब्रेक पॉइंट हासिल किया, हालांकि क्वितोवा के लगातार प्रहार के आगे वह वापसी करने में नाकाम रहीं। चेक गणराज्य की खिलाड़ी ने 5-2 की बढ़त बनाने के बाद रिबाकिना की सर्विस तोड़ते हुए एक घंटे 42 मिनट में मैच जीत लिया।

क्वितोवा ने जीत के बाद कहा, "अनुभव ने आज मेरा अच्छा साथ दिया। मैंने बहुत सारे फाइनल खेले हैं। मुझे पता है कि मैं फाइनल में अच्छा खेल सकती हूं, चाहे मैं किसी का भी सामना कर रही हूं। मेरे लिये मानसिक रूप से यह जानना बहुत महत्वपूर्ण था।"