बंगलादेश: चुनावी हिंसा में दो की मौत

बोआलमारी उपजिला में चुनावी हिंसा की दो अलग-अलग घटनाओं

बंगलादेश: चुनावी हिंसा में दो की मौत

ढाका : बंगलादेश में चुनावी हिंसा में मुंशीगंज मुख्यालय में अवामी लीग द्वारा नामित नाव चुनाव चिह्न के एक समर्थक और पिरोजपुर के मथबरिया में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के समर्थक सहित दो लोगों की मौत हो गई। मथबरिया उपजिला के मिरुखली संघ बुधवार को और उसी दिन देर रात मुंशीगंज सदर उपजिला के मोल्लाकांडी संघ में अलग-अलग हमले हुए।

इसके अलावा बोआलमारी उपजिला में चुनावी हिंसा की दो अलग-अलग घटनाओं में नाव समर्थकों पर फरीदपुर-1 निर्वाचन क्षेत्र के निर्दलीय उम्मीदवार के तीन समर्थकों को पीटने और घायल करने का आरोप लगा। मथबरिया हमले में जहांगीर पंचैत (55) की मौत हो गयी।

इस बीच हमले में मारे गये जहांगीर की पत्नी रूनू बेगम ने थाने में मामला दर्ज कराया है। मथबरिया उपजिला मिरुखाली यूनियन अवामी लीग के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व अध्यक्ष अब्दुस सोबाहन शरीफ ने बुधवार दोपहर कहा है कि जहांगीर के चुनाव प्रचार की बात सामने आई तो निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. रुस्तम अली फराजी के समर्थकों ने अचानक हमला बोल दिया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि दूसरा हमला, दोपहर करीब 12:30 बजे हमलावरों ने कैंप पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें मुंशीगंज के निवासी दलिम सरदार (30) गंभीर रूप से जख्मी हो गये।

उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।मुंशीगंज सदर पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी (ओसी)। अमीनुल इस्लाम ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया और जांच शुरू कर दी है।