बीजेपी सांसद रतन लाल कटारिया का निधन

चंडीगढ़ पीजीआई में ली अंतिम सांस

बीजेपी सांसद रतन लाल कटारिया का निधन

चंडीगढ़- अंबाला से बीजेपी सांसद रतनलाल कटारिया का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उन्होंने आज सुबह (18 मई) को पीजीआई चंडीगढ़ में अंतिम सांस ली। कल ही उनसे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अस्पताल में मुलाकात की थी, आज उनके निधन के बाद से प्रदेश के उनके समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई।

हरियाणा के सीएम ने ट्वीट कर उनके निधन पर शोक जताया है। पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री और अंबाला से सांसद श्री रतन लाल कटारिया जी के निधन से मन अत्यंत दुःखी है। समाज के हित और हरियाणा के लोगों की उन्नति के लिए उन्होंने हमेशा संसद में आवाज उठाई। 

उनका चले जाना राजनीति के लिए एक अपूरणीय क्षति है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और परिवार को इस कठिन घड़ी में संबल प्रदान करें।

रतन लाल कटारिया साल 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने वाले तीसरे नेता थे। तजुर्बा और जमीनी चेहरा होना ही रतनलाल कटारिया की ताकत थी और यही वजह रही की बीजेपी ने अपने सबसे पुराने लेकिन कद्दावर चेहरे को अंबाला लोकसभा आरक्षित सीट से मैदान में उतारा था। हालांकि इसी सीट से राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा से वह लगातार दो बार चुनाव हार चुके थे और उन्होंने 2014 में जीत का रिकॉर्ड बनाया था।

1999 में भी वह इसी सीट से सांसद रह चुके हैं। 2014 में उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार वाल्मीकि को हराया था। 2019 में कुमारी सैलजा को हरा कर उन्होंने  अपनी पुरानी हार का बदला ले लिया था। हरियाणा की सक्रिया राजनीति में उनका करियर 1980 के दशक में शुरू हुआ था।