अखिलेश यादव के जेपीएनआईसी का गेट फांदने पर ब्रजेश पाठक ने कसा तंज

कहा, सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के आचरण से सिद्ध हो गया कि सपा को अराजकता और गुंडई पसंद

अखिलेश यादव के जेपीएनआईसी का गेट फांदने पर ब्रजेश पाठक ने कसा तंज

लखनऊ : जयप्रकाश नारायण के जन्मदिन के मौके पर बुधवार को लखनऊ के जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (जेपीएनआईसी) में हंगामा हो गया। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव गेट फांदकर अंदर घुस गए। इसके बाद भाजपा उनपर निशाना साध रही है। पूरे मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (अखिलेश यादव) के आचरण से सिद्ध हो गया कि सपा को अराजकता और गुंडई पसंद है। उन्होंने उस ईमारत की दीवार फांदकर माल्यार्पण किया है, जिसे विकास प्राधिकरण ने सील किया था। उन्होंने कहा कि अगर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष इतना अच्छा कूदना जानते हैं तो उन्हें एशियन गेम्स में जाकर भारत के लिए कुछ और मेडल लाने पर काम करना चाहिए। 

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांग्रेस इस देश में लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है। उसने आपातकाल लगाया और लोकतंत्र की जड़ों को कमजोर करने की कोशिश की। उन्होंने आगे कहा कि अखिलेश यादव को बताना चाहिए कि वह कांग्रेस की गोद में क्यों बैठे हैं। अगर वह कांग्रेस की गोद में बैठे हैं तो उन्हें जयप्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि देने का कोई अधिकार नहीं है।वे सत्ता के बिना बेचैन हैं। पलटवार में डिंपल यादव ने कहा, जब से अखिलेश यादव ने पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक गठबंधन की बात की है तब से भाजपा वाले अपने आप को कमज़ोर महसूस कर रहे हैं, इसलिए केशव प्रसाद मौर्य ने ये बयान दिया है। मैं उनसे पूछती हूं कि क्या वे महिला आरक्षण बिल को लेकर अपनी मौजूदा सरकार से अति पिछड़ी या पिछड़ी महिलाओं को उनका हक दिलाने की मांग करेंगे?

इस आयोजन की जिम्मेदारी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी को दी गई। इसके लिए उन्होंने एलकेए को पत्र भेजकर अनुमति का अनुरोध भी किया था। हालांकि, एलकेए ने सुरक्षा कारणों का हवाला दिया और गेट पर ताला लगा दिया। इसके चलते अखिलेश यादव को कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करने के लिए गेट फांदना पड़ा। खिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर टिप्पणी करते हुए सवाल उठाया कि क्या भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) समाजवादी पार्टी को उसी तरह से जयप्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि देने से रोकने की कोशिश कर रही है जैसे वह स्वच्छता अभियान चला रही है। जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर 2017 से समाजवादी पार्टी और वर्तमान उत्तर प्रदेश सरकार के बीच विवाद का विषय बना हुआ है। जेपीएनआईसी के संबंध में सुरक्षा स्थिति विवाद का एक प्रमुख मुद्दा रही है। इससे पहले अखिलेश यादव ने कुछ चैनलों को इंटरव्यू देकर कार्यक्रम स्थल को साफ-सुथरा रखने में एलकेए की लापरवाही को दर्शाया था। एलडीए के मौजूदा कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई।