बीआरएस लाएगी देश की राजनीति में आमूलचूल परिवर्तन : केसीआर

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि चुनाव आने पर लोगों को घबराना नहीं चाहिए

बीआरएस लाएगी देश की राजनीति में आमूलचूल परिवर्तन : केसीआर

हैदराबाद : भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष एवं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा है कि बीआरएस देश की राजनीति में आमूलचूल परिवरर्तन लाएगी। राव ने सोमवार को यहां महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक समुदाय के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं को गुलाबी स्कार्फ ओढ़ाकर बीआरएस की सदस्यता दिलाई। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि चुनाव आने पर लोगों को घबराना नहीं चाहिए। लोगों की आकांक्षाएं तभी पूरी होंगी, जब वे एक ऐसी पार्टी और सरकार चुनेंगे, जो लोगों के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि छह दशकों तक जीतने वाली पार्टियों ने जनता के लिए कुछ नहीं किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र में प्रचुर प्राकृतिक संसाधन हैं, कई नदियाँ यहीं बहती हैं। गाँवों और कस्बों में बाढ़ क्यों आती है, लोगों को इसका कारण पता लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह अफसोस की बात है कि जिस भूमि पर फुले जैसे कई समाज सुधारकों और बुद्धिजीवियों ने जन्म लिया, वह पानी और बिजली जैसी बुनियादी सुविधाओं से वंचित है।

केसीआर ने लोगों और युवाओं से इस तथ्य के बारे में सोचने का आह्वान किया कि कांग्रेस और भाजपा पार्टियों को सत्ता देने के बावजूद लोगों के जीवन में कोई बदलाव नहीं आया है। उन्होंने लोगों से इन पार्टियों के विकल्प के तौर पर अब की बार किसान सरकार के नारे के साथ आंदोलन कर रही बीआरएस का समर्थन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दलों ने प्राकृतिक संसाधनों से समृद्ध महाराष्ट्र को लूट लिया है और लोगों को जल्द ही जाग जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर तेलंगाना की योजनाएं महाराष्ट्र में लागू हो गईं, तो वहां की पार्टियां दिवालिया हो जाएंगी और लोगों के जीवन में दिवाली की रोशनी जगमग होगी। उन्होंने कहा कि बीआरएस देश की राजनीति में आमूल-चूल परिवर्तन लाएगी।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना गंगा जमुना तहजीब का प्रमाण है। वहीं इस मौके पर अल्पसंख्यक नेताओं ने विश्वास व्यक्त किया कि देश में कट्टरवाद को खत्म करना और धर्मनिरपेक्षता की स्थापना करना केवल बीआरएस के साथ ही संभव है। उन्होंने कहा कि वे केसीआर के नेतृत्व में बीआरएस सरकार को सत्ता में लाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।