कश्मीर में जालसाजी के आरोप में 19 के खिलाफ आरोपपत्र पेश

दरअसल, अपराध शाखा को शिकायत मिली थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि फर्जी और जाली नियुक्ति आदेशों के आधार पर कुछ व्यक्तियों को जम्मू-कश्मीर पुलिस (जिला श्रीनगर) में नियुक्त किया गया है।

कश्मीर में जालसाजी के आरोप में 19 के खिलाफ आरोपपत्र पेश

श्रीनगर - केन्द शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने शुक्रवार को 19 आरोपियों के खिलाफ यहां यात्री कर अदालत में आरोप पत्र पेश किया, क्योंकि ये लोग पुलिस विभाग में फर्जी और जाली नियुक्तियां करवाने में शामिल थे।

दरअसल, अपराध शाखा को शिकायत मिली थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि फर्जी और जाली नियुक्ति आदेशों के आधार पर कुछ व्यक्तियों को जम्मू-कश्मीर पुलिस (जिला श्रीनगर) में नियुक्त किया गया है। इसके बाद, यह मामला 2015 में अपराध शाखा थाने में दर्ज किया गया और आगे की जांच शुरू हुई। जांच के दौरान पता चला कि नियुक्ति के दौरान, आदेश नियमों और स्थापित मानदंडों का स्पष्ट उल्लंघन करने और रिकॉर्ड में हेरफेर के बाद ही नियुक्तियां की गयी थीं।

बयान के अनुसार, ईओडब्ल्यू ने आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ कृत्यों से धोखाधड़ी, धोखाधड़ी और जालसाजी सहित विभिन्न भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसकी आरोप पत्र अदालत में पेश किया गया है।