जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकियों की कायराना हरकत, नमाज पढ़ने के दौरानसेवानिवृत्त एस.एस.पी को गोली मार कर की हत्या

सेवानिवृत्ति एसपी का नाम मोहम्मद शफी बताया जा रहा है

जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकियों की कायराना हरकत, नमाज पढ़ने के दौरानसेवानिवृत्त एस.एस.पी को गोली मार कर की हत्या

जम्मू कश्मीर :  बारामूला जिले में एक घटिया हरकत को आतंकियों ने अंजाम दिया है। मस्जिद में नमाज पढ़ रहे एक रिटायर्ड एसएसपी की गोली मारकर आतंकियों ने हत्या कर दी। हत्या को अंजाम देने के बाद संदिग्ध आतंकी मौके से फरार हो गए हैं।

सेवानिवृत्ति एसपी का नाम मोहम्मद शफी बताया जा रहा है, जिन्हें आतंकियों ने उसे समय गोली मारी जब वह मस्जिद में अजान दे रहे थे। गोली लगने के बाद एसपी घायल हुए और उनके बाद में मौत हो गई। आतंकी हमला होने के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की गिरा बंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

 

इस घटना के संबंध में कश्मीर जॉन पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि आतंकियों ने गांटमुला, शीरी बारामूला के रहने वाले मोहम्मद शफी के ऊपर हमला किया था। रिटायर्ड एसएसपी पर गोलियां बरसाई गई थी।

आतंकियों ने घटना को उस समय अंजाम दिया जब वो मस्जिद में अजान दे रहे थे। घटना के बाद गोली लगने के कारण उनकी मौत हो गई। घटना के संबंध में जम्मू कश्मीर पुलिस का कहना है कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच में जुटी हुई है। फिलहाल रिटायर्ड एसएसपी पर हमला करने वाले आतंकियों की जानकारी सामने नहीं आई है।

 

जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हमले में पांच सैनिकों की शहादत के बाद सेना की पूछताछ में कथित तौर पर तीन लोगों की मौत से सीमावर्ती जिलों पुंछ और राजौरी में तनाव बढ़ गया, जिसके बाद सरकार ने तेजी से कदम उठाते हुये मृतकों के निकटतम परिजनों को मुआवजा और नौकरी देने की घोषणा की।

अधिकारियों ने अफवाह फैलाने वालों को रोकने और किसी भी कानून-व्यवस्था की समस्या को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर दोनों जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया है और स्थिति पर नजर रखने के लिए वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी इलाके में डेरा डाले हुए हैं। संघ शासित प्रदेश के जन संपर्क विभाग ने एक पोस्ट में ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘पुंछ जिले के बफलियाज में कल तीन लोगों के मारे जाने की खबर आयी।

चिकित्सीय कानूनी औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी है, और इस मामले में उचित प्राधिकारी द्वारा कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।’’ इसमें कहा गया है, ‘‘मरने वाले सभी लोगों के लिये सरकार ने मुआवजे की घोषणा की है। इसके साथ ही सरकार ने मरने वाले के निकटतम परिजन को नौकरी देने का भी ऐलान किया है।’’ पुंछ जिले में 27 से 42 वर्ष की आयु के तीन लोग शुक्रवार को मृत पाए गए थे।