अडाणी पर छिपाने जैसा कुछ नहीं : बोले शाह

कहा- बीजेपी को डरने की जरूरत नहीं कांग्रेस ने लगाया था पक्ष लेने का आरोप

अडाणी पर छिपाने जैसा कुछ नहीं : बोले शाह

नई दिल्ली- मंगलवार को एएनआई पॉडकास्ट पर दिए इंटरव्यू में कहा कि इस पर कोई कमेंट करना सही नहीं होगा, क्योंकि मामला सुप्रीम कोर्ट में है। हिंडनबर्ग-अडाणी विवाद पर गृहमंत्री अमित शाह ने पहली बार बयान दिया है। उन्होंने लेकिन इतना जरूर कहा कि इसमें बीजेपी के लिए छिपाने जैसी कोई बात नहीं है और न ही डरने की जरूरत है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद राहुल गांधी समेत विपक्ष ने बीजेपी पर अडाणी का बचाव करने के आरोप लगाए हैं। इसे लेकर संसद से सडक़ तक प्रदर्शन भी किया है। अमित शाह ने इंटरव्यू के दौरान लोकसभा विधानसभा चुनाव, पीएफआई पर बैन, पूर्वोत्तर में चुनाव, देश की आंतरिक सुरक्षा, शहरों के नाम बदलने और जी-20 जैसे कई मुद्दों पर भी बात की।

विपक्ष शोर मचाता है : केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का इस्तेमाल विपक्ष के खिलाफ कर रही है, इन आरोपों पर अमित शाह ने कहा- वे (कांग्रेस) कोर्ट क्यों नहीं जाते? जब पेगासस का मुद्दा उठाया गया था तो मैंने कहा था कि सबूत के साथ कोर्ट जाओ, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। वे 2002 से मोदी के पीछे हैं। हजारों साजिशों के बावजूद सच सामने आता है। हर बार, मोदी जी मजबूत और अधिक लोकप्रिय बनकर सामने आते हैं। 

कम की मन की दूरी : पीएम मोदी ने 8 साल में 51 बार पूर्वोत्तर का दौरा करके मन की दूरी को हटाया है। हमने चलो पलटाईका नारा त्रिपुरा की स्थिति बदलने के लिए दिया था और आज हालात बदल दिए। कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी साथ आए हैं, वे मान चुके हैं कि अकेले बीजेपी को नहीं हरा सकते। मतगणना वाले दिन दोपहर 12 बजे से पहले बीजेपी को त्रिपुरा में पूर्ण बहुमत मिलेगा और सरकार बनेगी।

बीजेपी का कोई मुकाबला नहीं : मेरा मानना है 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी का कोई मुकाबला नहीं है। पीएम मोदी को जनता का पूरा समर्थन मिला है। देश एकतरफा मोदी के साथ आगे बढ़ रहा है। फैसला देश की जनता को तय करना है, अभी तक तो लोकसभा में मुख्य विपक्षी पार्टी का लेबल जनता ने किसी को नहीं दिया है।

पीएफआई कर रहा था आतंकवादी तैयार : पीएफआई पर कई मामले खत्म करने का काम कांग्रेस ने किया। जिसे कोर्ट ने रोका। हमने क्कस्नढ्ढ को बैन किया। वह देश में धर्मांधता और कट्टरता बढ़ा रहा था। एक तरह से आतंकवादी तैयार कर रहे थे। 1950 से धारा 370 को हटाना हमारे एजेंडे में था। अब वहां जो विकास हो रहा है, आतंकी और आतंकी हमले कम हो रहे हैं, इससे साबित हो रहा है जम्मू-कश्मीर में भी हालात अच्छे हैं।

खालिस्तान मुद्दा पनपने नहीं देंगे : हमने इस पर कड़ी नजर रखी है, इस मुद्दे पर पंजाब सरकार से भी चर्चा की है। विभिन्न एजेंसियों के बीच अच्छा समन्वय है। मुझे विश्वास है कि हम इसे पनपने नहीं देंगे।

क्या हिंडनबर्ग-अडाणी से जुड़ा मामला

25 जनवरी को अडाणी ग्रुप की कंपनियों के बारे में अमेरिका की हिंडनबर्गकंपनी ने एक रिपोर्ट जारी की। रिपोर्ट का टाइटल है- दुनिया का तीसरा सबसे अमीर आदमी किस तरह कॉर्पोरेट इतिहास का सबसे बड़ा धोखा कर रहा है। इसमें आरोप लगाए कि अडाणी ग्रुप ने शेयर मार्केट में हेराफेरी करके अपने शेयरों की कीमत बढ़वाई है। अडाणी ने अपनी हैसियत से ज्यादा कर्ज ले रखा है। ग्रुप की कई कंपनियों ने तो अपने शेयर तक गिरवी रखकर कर्ज लिए हैं।