खड़गे, राहुल ने मतदाताओं से कांग्रेस को वोट देने की अपील की

अपने मौलिक अधिकारों की रक्षा के लिए मतदान करें, न कि उन लोगों के लिए जो हमारे अधिकार छीनते हैं

खड़गे, राहुल ने मतदाताओं से कांग्रेस को वोट देने की अपील की

नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के नेता एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को मतदाताओं से खासकर युवाओं से आग्रह किया कि वे कांग्रेस को वोट दें क्योंकि इससे 'तानाशाही, बेरोजगारी और अन्याय खत्म होगा' और पार्टी के पांच ऐतिहासिक गारंटी के साथ उनकी किस्मत बदलेगी।

श्री खड़गे ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर हाथ के निशान पर बटन दबाने से पहले हमें याद रखना चाहिए कि हमें बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ वोट करना है, न कि चंद पूंजीपतियों को और अमीर बनाना है। अपने मौलिक अधिकारों की रक्षा के लिए मतदान करें, न कि उन लोगों के लिए जो हमारे अधिकार छीनते हैं।”

उन्होंने कहा, “न्याय के लिए वोट करें, अन्याय और उत्पीड़न के लिए नहीं और लोकतंत्र के लिए वोट करें, तानाशाही के लिए नहीं।” राज्यसभा सांसद ने पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से कांग्रेस के 'युवा न्याय, नारी न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय और भागीदारी न्याय' के एजेंडे पर वोट करने की अपील की। श्री खड़गे ने कहा, “जब आप ईवीएम का बटन दबाएंगे तो तानाशाही सरकार की पहले से ही अस्थिर कुर्सी को एक और झटका लगेगा और लोकतंत्र को और ताकत मिलेगी। चार चरणों ने पहले ही दिखा दिया है कि तानाशाह का जाना तय है।” श्री गांधी ने कहा, “कांग्रेस आपको पांच ऐतिहासिक गारंटी दे रही है जो आपकी किस्मत बदल देगी।” उन्होंने कहा कि युवाओं के सपनों को साकार करना कांग्रेस का संकल्प है।