जम्मू-कश्मीर में गुरुवार से मौसम शुष्क रहने का अनुमान

पिछले कुछ दिनों के दौरान लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय कई स्थानों पर बंद कर दिया गया था

जम्मू-कश्मीर में गुरुवार से मौसम शुष्क रहने का अनुमान

श्रीनगर : केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के मैदानी इलाकों में लगातार बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात के बाद शुष्क मौसम रहने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि मौसम में सुधार के साथ श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बुधवार को बहाल कर दिया गया। पिछले कुछ दिनों के दौरान लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय कई स्थानों पर बंद कर दिया गया था। जम्मू-कश्मीर यातायात पुलिस ने एक्स को बताया, "श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात यातायात बहाल हो गया है।"
मौसम कार्यालय ने जम्मू-कश्मीर में 19 से 21 अक्टूबर तक गर्म दिनों के साथ मुख्य रूप से शुष्क मौसम की भविष्यवाणी की है। कश्मीर घाटी के मैदानी इलाकों और जम्मू-कश्मीर के अन्य हिस्सों में कोहरा बना हुआ है, जबकि बाकी जगहों पर आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं। मौसम कार्यालय ने कहा कि दिन चढ़ने के साथ मौसम में धीरे-धीरे और सुधार होगा। इसमें कहा गया है कि मौसम आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और 22-23 अक्टूबर तक जम्मू-कश्मीर में छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश या ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने के आसार हैं, जबकि 24-28 अक्टूबर तक बादल छाए रहेंगे।
मौसम विभाग ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अगले दस दिनों तक कोई बड़ी बारिश या हिमपात नहीं होगी। पिछले 24 घंटों के दौरान गुलमर्ग, सदनाटॉप, पीर की गली, सिंथन दर्रा, गुरेज़, तुलैल, सोनमर्ग और श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर ज़ोजिला अक्ष के अलावा ऊपरी इलाकों में ताजा हल्की हिमपात हुयी। पिछले कुछ दिनों के दौरान खराब मौसम के कारण कश्मीर घाटी में तापमान कम हो गया है।श्रीनगर में बुधवार को न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दक्षिण कश्मीर में पर्यटन स्थल पहलगाम में न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस, कोकेरनाग में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस और उत्तरी कश्मीर में गुलमर्ग के स्की रिसॉर्ट में 0.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।