पुलवामा में मुठभेड़, लश्कर के शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी ढेर

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक खुफिया सूचना मिलने के बाद कल रात संयुक्त अभियान शुरू किया गया था

पुलवामा में मुठभेड़, लश्कर के शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी मारे गये। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि मारे गये आतंकवादियों में से एक लश्कर का शीर्ष कमांडर रियाज अहमद डार उर्फ ​​खालिद उर्फ ​​शीराज था, जो सेथर गुंड काकापोरा पुलवामा का निवासी था और पिछले नौ वर्षों से सक्रिय था। एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा, “करीब 35 वर्षीय डार 2015 में आतंकवाद में शामिल हो गया था और जिले में सक्रिय था। उसका मारा जाना लश्कर के लिए एक बड़ा झटका है।”

पुलिस ने हालांकि आतंकवादियों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी और बताया कि दोनों की पहचान और समूह संबद्धता का पता लगाया जा रहा है। उसने बताया कि आज सुबह निहामा पुलवामा इलाके में संयुक्त बलों के घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों और संयुक्त बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक खुफिया सूचना मिलने के बाद कल रात संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। आज सुबह जब सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम निर्धारित स्थान की ओर बढ़ी, तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने इसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। कई घंटों तक चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये। उन्होंने बताया कि दो आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का अवसर दिया गया था। उन्होंने हालांकि सुरक्षा बलों के आह्वान पर ध्यान नहीं दिया और संयुक्त बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि जिस घर में आतंकवादी छिपे हुए थे, गोलीबारी के दौरान उसमें आग लग गयी।