सिसोदिया व जैन की गिरफ्तारी के खिलाफ मिला 10 लाख लोगों का समर्थन

सत्येंद्र जैन की फर्जी गिरफ्तारी के खिलाफ चलाए गए घर घर हस्ताक्षर अभियान

सिसोदिया व जैन की गिरफ्तारी के खिलाफ मिला 10 लाख लोगों का समर्थन

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की फर्जी गिरफ्तारी के खिलाफ चलाए गए घर घर हस्ताक्षर अभियान में पार्टी को 10 लाख से अधिक दिल्लीवालों का समर्थन मिला है। ‘आप’ के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि श्री सिसोदिया ने न सिर्फ दिल्ली या देश बल्कि पूरी दुनिया में शिक्षा का एक नए मॉडल देकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। वहीं, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने स्वास्थय के क्षेत्र में मोहल्ला क्लिनिक का मॉडल दिया है, जिसकी चर्चा चारों तरफ हो रही है। इसके बावजूद इन दोनों मंत्रियों को जेल में डाल दिया गया है। श्री मनीष सीसोदिया की गिर?्तारी के बाद लोगों के अंदर बहुत आक्रोश है। बहुत सारे लोगों के अंदर यह सवाल है कि कई सारे लोगों के खिलाफ करो?ों रुपए के घोटाले और फर्जीवाड़े के केस चल रहे है, लेकिन उनके खिलाफ एक नोटिस तक जारी नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी ने डोर टू डोर अभियान और मोहल्ला सभा कर चि_ी के जरिए लोगों की राय इक_ा करने का निर्णय लिया था। इसके लिए 13 मार्च से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में डोर टू डोर कैंपेन शुरू किया। पिछले एक महीने में मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के समर्थन में प्रधानमंत्री के नाम 10 लाख चि_ियां हस्ताक्षर कराने का लक्ष्य रखा था जो रविवार को पूरा हो गया। इस दौरान दिल्ली के 10 लाख लोगो ने चि_ियों पर अपना नाम, पता और नंबर देकर के अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है। राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सभी लोकसभा व जिला प्रभारी, को-ऑर्डिनेटर, विधायक और पार्षदों ने पूरी दिल्ली में सघन अभियान चलाया और 10 लाख से ज्यादा लोगों का समर्थन पत्र एकत्र किया है। यह इस बात का संकेत है कि जिस तरह से बदले की भावना से कार्रवाई कर दिल्ली के अंदर चल रहे विकास कार्यो को रोकने की कोशिश की जा रही है, उसे दिल्ली के लोग ठीक नहीं मानते हैं। 

हम सभी जानते हैं कि ईडी और सीबीआई की सारी जांच हो चुकी है, सीबीआई ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के घर छापा मारा। उनके बैंक और गांव, रिश्तेदार और देश भर में करीब एक हजार जगहों पर छापेमारी की। उनको गिरफ्तार किया गया, फिर रिमांड पर लेकर पूछताछ की। इसके बाद ईडी ने गिरफ्तार किया और रिमांड पर लेकर पूछताछ की। इसके बाद भी उनके खिलाफ आजतक कुछ नहीं मिला है। इसके बाद भी वह जेल में हैं। इस दौरान आप के मुख्य प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पिछले एक महीने में आम आदमी पार्टी के दिल्ली संगठन के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने दिन-रात मेहनत की। उन्होंने एक-एक घर जाकर दरवाजा खटखटाया और लोगों को यह चि_ी दिखाई। इसके बाद दिल्ली के लोगों ने इस चि_ी पर हस्ताक्षर किए। यह करीब 10 लाख से ज्यादा चि_ियां हैं। इन सारी चि_ियों को एक निवेदन के रूप में प्रधानमंत्री को दी जाएंगी।