सरकार संसद में सभी मुद्दों पर चर्चा कराने के लिए तैयार : जोशी

बजट सत्र बुधवार से शुरू होगा और 9 फरवरी तक चलेगा

सरकार संसद में सभी मुद्दों पर चर्चा कराने के लिए तैयार : जोशी

नई दिल्ली : संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आज कहा कि सरकार दोनों सदनों की नियमावली और आसन के निर्देशानुसार संसद में सभी मुद्दों पर चर्चा कराने के लिए तैयार है। सरकार ने अंतरिम बजट सत्र से पहले मंगलवार को यहां सर्वदलीय बैठक में संसद की कार्यवाही सुचारू ढंग से चलाने के बारे में विस्तार से विचार विमर्श किया। बजट सत्र बुधवार से शुरू होगा और 9 फरवरी तक चलेगा।

बैठक में श्री जोशी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल, संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और वी मुरलीधरन ने हिस्सा लिया। बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए श्री जोशी ने कहा कि सरकार अध्यक्ष के निर्देशानुसार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने विपक्षी दलों से दोनों सदनों में कामकाज के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए सरकार के साथ सहयोग करने और तख्तियां लहराने से बचने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा सहित 30 दलों के 45 नेताओं ने बैठक में भाग लिया और यह सौहाद्रपूर्ण माहौल में हुई। बजट सत्र राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करने के साथ शुरू होगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण गुरुवार को अंतरिम बजट 2024-25 पेश करेंगी। यह लोकसभा चुनाव का आखिरी बजट होगा। वित्त मंत्री लगातार छठा बजट पेश करेंगे, पांच वार्षिक बजट और एक अंतरिम बजट, यह उपलब्धि अब तक केवल पूर्व प्रधान मंत्री मोरारजी देसाई ने हासिल की थी।