आईपीएल नीलामी 2024:ये खिलाड़ी बने मालामाल, तीन भारतीय खिलाड़ी भी टॉप 10 में शामिल

वहीं इस नीलामी में बिकने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों में 3 भारतीय खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं।

आईपीएल नीलामी 2024:ये खिलाड़ी बने मालामाल, तीन भारतीय खिलाड़ी भी टॉप 10 में शामिल

आईपीएल :  2024 की नीलामी का आयोजन दुबई में मंगलवार को हुआ। जहां कई खिलाड़ियों के नाम पर बोली लगी, और कुछ बड़े रिकॉर्ड्स भी बने। वहीं इस नीलामी में बिकने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों में 3 भारतीय खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं।

जबकि टॉप 2 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का बोल बाला रहा। जिन्होंने आईपीएल इतिहास के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के 3, भारत के 3, वेस्टइंडीज के 2 और साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के एक-एक खिलाड़ी शामिल हैं।

मिचेल स्टार्क ना सिर्फ आईपीएल 2024 में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बने, बल्कि वे इस लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। स्टार्क पर केकेआर ने 24.75 करोड़ रुपये खर्च किए। इससे करीब 40-45 मिनट पहले ऑस्ट्रेलिया के ही पैट कमिंस ने आईपीएल के इतिहास में सबसे पहले 20 करोड़ रुपये का मार्क पार करने की उपलब्धि अपने नाम की थी, लेकिन जल्द ही मिचेल स्टार्क ने उनको पीछे छोड़ दिया। 

 

वहीं, अगर टॉप 10 में शामिल तीन भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो ये हर्षल पटेल, समीर रिजवी और शाहरुख खान हैं। जहां हर्षल को 11.75 करोड़ रुपये में पंजाब ने खरीदा वहीं समीर रिजवी को चेन्नई सुपर किंग्स 8.40 करोड़ में अपने टीम में शामिल किया। जबकि शाहरुख खान को गुजरात ने 7.40 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया।