रोहित शर्मा की फिटनेस पर ये क्या बोल गए भारतीय स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच, कोहली का भी किया जिक्र

रोहित शर्मा को उनके बढ़े हुए वजन के कारण अक्सर ट्रोल किया जाता है।

रोहित शर्मा की फिटनेस पर ये क्या बोल गए भारतीय स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच, कोहली का भी किया जिक्र

क्रिकेट : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को उनके बढ़े हुए वजन के कारण अक्सर ट्रोल किया जाता है। लेकिन टीम इंडिया के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच अंकित कलियर का कहना है कि रोहित शर्मा विराट कोहली की तरह फिट हैं। इसी के साथ उन्होंने रोहित की गिनती दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में की है। रोहित शर्मा दिखने में भले ही थोड़े भारी-भरकम लगते हैं लेकिन जब बात फिटनेस लेवल की आती है

तो वह हर टेस्ट में पास होते हैं। एशिया कप 2023 से पहले भारतीय टीम का यो-यो टेस्ट हुआ था जिसमें सभी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इस टेस्ट में रोहित शर्मा ने आसानी से पास कर लिया था। 

 बता दें कि, भारतीय टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच अंकित कलियर ने रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा कि, रोहित शर्मा एक फिट खिलाड़ी हैं। उनकी फिटनेस अच्छी है।

वह थोड़े मोटे दिखते हैं लेकिन वह हमेशा यो-यो टेसट पार कर लेते हैं। वह विराट कोहली की तरह फिट हैं। ऐसा लगता है कि वह भारी-भरकम हैं लेकिन हमने उन्हें मैदान पर देखा है। उनकी एक्टिवनेस और गलिशीलता अद्भुत है। वह सबसे फिट क्रिकेटरों में से हैं।

 

वहीं जब कोच अंकित कलियर से पूछा गया कि मौजूदा क्रिकेट टीम में कौन सा खिलाड़ी शारीरिक रूप से सबसे ज्यादा फिट है और क्यों? तो इस पर उन्होंने विराट कोहली का नाम लिया। 

 

उन्होंने कहा कि, विराट कोहली भारतीय टीम और दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ी हैं। इसके पीछ कारण ये है कि वह एक सख्त शेड्यूल का पालन कर रहे हैं। चाहे वह खेल रहा है या नहीं, वह अपने न्यूट्रीशन, ट्रेनिंग, सप्लिमेंट और कंडीशनिंग भाग का वास्तव में बेहतरीन तरीके से पालन करता है या उसका ख्याल रखता है।