मुश्ताक अली : विदर्भ के खिलाफ दिल्ली की आसान जीत

एक अन्य क्वार्टर फाइनल में बड़ौदा ने मुबंई को तीन विकेट से हरा कर सेमीफाइनल मे प्रवेश किया

मुश्ताक अली : विदर्भ के खिलाफ दिल्ली की आसान जीत

मुल्लनपुर : विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत (68) की शानदार अर्धशतकीय पारी और चुस्त गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली ने मुश्ताक अली ट्राफी के क्वार्टर फाइनल में विदर्भ के खिलाफ 39 रन की आसान जीत हासिल की। एक अन्य क्वार्टर फाइनल में बड़ौदा ने मुबंई को तीन विकेट से हरा कर सेमीफाइनल मे प्रवेश किया। मुबंई ने पहले बल्लेबाजी करते हुये आठ विकेट पर 148 रन बनाये जिसके जवाब मे बड़ौदा ने विजय लक्ष्य सात गेंद शेष रहते सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।

महाराज यदविंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुये छह विकेट पर 176 रन बनाये जिसके जवाब में विदर्भ की टीम निर्धारित 20 ओवर में 137 रन ही बना सकी। रावत ने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी टीम को मजबूत आधार प्रदान किया जबकि बाद में शानदार विकेटकीपिंग का मुजाहिरा करते हुये दो बेहतरीन कैच लपक कर विरोधी टीम को मुश्किलों के भंवर में ढकेला। उन्हे प्लेयर आफ द मैच के सम्मान से नवाजा गया। रावत के अलावा यश ढुल (43) ने भी अपनी कप्तानी का फर्ज अदा किया।

करीब नौ रन प्रति ओवर की दर से विजय लक्ष्य प्राप्त करने का जज्बा आज विदर्भ के बल्लेबाजों में पूरे मैच में कहीं नहीं दिखा। दिल्ली के गेंदबाजों की अनुशासित गेंदबाजी और चुस्त क्षेत्ररक्षण के चलते विदर्भ के विकेट नियमित अंतराल में गिरते गये और जीत उनसे कोसों दूर होती चली गयी। शुभम दुबे (44 नाबाद) के अलावा अथर्व तायडे (29) ही कुछ समय तक क्रीज पर रूकने की हिम्मत जुटा सके। विदर्भ के छह बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके।