सीईसी ने मतदान वाले मुख्य सचिवों को मतदान की तारीख से पहले सीमाएं सील करने का दिया निर्देश

राजीव कुमार ने चुनाव आयुक्त एसी पांडे और अरुण गोयल के साथ आज पांच राज्यों और उनके सीमावर्ती बारह राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस की

सीईसी ने मतदान वाले मुख्य सचिवों को मतदान की तारीख से पहले सीमाएं सील करने का दिया निर्देश

हैदराबाद : देश के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने चुनाव वाले राज्यों में किए गए इंतजामों पर संतुष्टि व्यक्त करते हुए गुरुवार को मुख्य सचिवों को बेहद सतर्क रहने और मतदान की तारीख से पहले सीमाओं को सील करने का निर्देश दिया ताकि लोगों की सीमा पार आवाजाही नहीं हो यह सुनिश्चित किया जा सके। राजीव कुमार ने चुनाव आयुक्त एसी पांडे और अरुण गोयल के साथ आज पांच राज्यों और उनके सीमावर्ती बारह राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस की।
इसी महीने पांच राज्यों तेलंगाना, मिजोरम, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में चुनाव होने जा रहे है। वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान तेलंगाना की मुख्य सचिव शांति कुमारी ने ईसीआई अधिकारियों को राज्य में चुनाव तैयारियों और कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती राज्यों आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के संबंधित मुख्य सचिवों, पुलिस महानिदेशकों और साथ ही पड़ोसी राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों और संबंधित समकक्षों के साथ कई दौर की अंतर-राज्य बैठकें आयोजित की गई हैं। राज्य में निगरानी, ​​निगरानी और प्रवर्तन बढ़ा दिया गया है, जिसके परिणामस्वरूप 385 करोड़ रुपये की जब्ती हुई है।
उन्होंने बताया कि राज्य के 17 सीमावर्ती जिलों में 154 के अलावा 166 सीमा जांच चौकियां स्थापित की गई हैं और पड़ोसी राज्यों द्वारा सीमा जांच चौकियां स्थापित की गई हैं। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती राज्यों के साथ प्रभावी समन्वय के लिए डीजीपी कार्यालय में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।उन्होंने कहा कि राज्य में 28 नवंबर से मतदान के दिन 30 नवंबर तक शुष्क दिवस घोषित किया गया है। राज्य के पुलिस महानिदेशक अंजनी कुमार ने ईसीआई अधिकारियों को बताया कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह शांतिपूर्ण है और सामान्य अपराध गतिविधियों में भी गिरावट आई है।डीजीपी ने कहा कि अब तक 182 लोगों को एहतियातन हिरासत में लिया गया है।