कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया वोट बांटने का आरोप

रेवंत रेड्डी बोले- बीआरएस-एआईएमआईएम पीएम मोदी की दो आंखें

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया वोट बांटने का आरोप

हैदराबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तेलंगाना के महबूबनगर यात्रा के एक दिन बाद और उसके बाद निज़ामाबाद की यात्रा के पहले तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख ए रेवंत रेड्डी ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर सत्ता विरोधी वोट को विभाजित करने और इस तरह सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) का समर्थन करने की एक बड़ी साजिश का आरोप लगाया। टीपीसीसी अध्यक्ष ने पूछा कि सत्तारूढ़ पार्टी के प्रथम परिवार द्वारा कथित भ्रष्टाचार पर पीएम चुप क्यों हैं। उनके अनुसार, भाजपा ने बीआरएस से ‘संरक्षण राशि’ ली है और उसे तेलंगाना में वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है। 

रेड्डी ने गांधी भवन में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान आरोप लगाया कि यह केसीआर (मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव) के अनुरोध पर है कि पीएम मोदी महबूबनगर और निज़ामाबाद में सभाओं को संबोधित कर रहे हैं, जहां कांग्रेस मजबूत है, सिर्फ सत्ता विरोधी वोटों को विभाजित करने के लिए। बीआरएस और एआईएमआईएम पीएम मोदी की दो आंखें हैं। रविवार को अपने महबूबनगर दौरे के दौरान, पीएम मोदी ने 13,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत की, और मंगलवार को अपने निज़ामाबाद दौरे के दौरान, उनके 8,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के शुभारंभ की घोषणा करने की उम्मीद है। 

तेलंगाना में नवंबर या दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। भारत निर्वाचन आयोग की एक टीम 3 अक्टूबर से शुरू होने वाले तीन दिवसीय दौरे के लिए राज्य का दौरा करने वाली है, इसलिए आने वाले हफ्तों में चुनाव अधिसूचना की घोषणा होने की उम्मीद है। रेड्डी ने भाजपा और बीआरएस के बीच फडार्क डील’ का सुझाव देने के लिए पीएम के संयमित भाषण की ओर इशारा किया। ‘मोदी ने पारिवारिक डकैती के बारे में बात क्यों नहीं की? वह केसीआर के भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए तेलंगाना के लोगों को कोई आश्वासन देने में विफल रहे। भाजपा और बीआरएस एक हैं। मोदी का दौरा केवल विपक्ष के वोटों को विभाजित करने और बीआरएस की जीत सुनिश्चित करने के लिए है।