सनराइजर्स हैदराबाद का खराब प्रदर्शन जारी

एकतरफा मुकाबले में लखनऊ की शानदार जीत

सनराइजर्स हैदराबाद का खराब प्रदर्शन जारी

नई दिल्ली : आईपीएल 2023 के 10वें मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद लखनऊ सुपरजाइंट्स के सामने बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी। लखनऊ सुपरजाइंट्स के स्पिन गेंदबाजों के सामने हैदराबाद के बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे। हैदराबाद में 8 विकेट खोकर 121 रन बनाए थे। जीत के लिए लखनऊ को 122 रन बनाने थे। इसे लखनऊ ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। लखनऊ की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान केएल राहुल ने बनाए। केएल राहुल में 31 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 35 रन बनाए। इसके अलावा कुणाल पांड्या ने भी 34 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 4 चौके और 1 छक्के शामिल था।

बायें हाथ के स्पिनर कृणाल पंड्या ने शीर्षक्रम के तीन विकेट लिये जिसकी मदद से लखनऊ सुपर जाइंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल के मैच में आठ विकेट पर 121 रन पर रोक दिया। कृणाल ने 18 रन देकर तीन विकेट लिये। उन्होंने मयंक अग्रवाल (आठ), अनमोलप्रीत सिंह (31) और कप्तान एडेन मार्कराम (0) को आउट किया। आखिरी दो विकेट उन्होंने आठवें ओवर में लगातार दो गेंदों पर लिये जिससे सनराइजर्स का स्कोर तीन विकेट पर 50 रन हो गया। इस सत्र का अपना पहला मैच और सनराइजर्स के कप्तान के तौर पर भी पहला मैच खेल रहे मार्कराम पहली ही गेंद पर विकेट गंवा बैठे। रवि बिश्नोई ने इसके बाद हैरी ब्रूक को आउट किया जिन्हें निकोलस पूरन ने स्टम्प आउट किया। इन शुरूआती झटकों से सनराइजर्स की टीम उबर नहीं सकी। 

अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने बाद में 23 रन देकर दो विकेट लिये। उन्होंने इंपैक्ट खिलाड़ी आयुष बडोनी को 19वें ओवर में आउट किया। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने तीसरे ओवर में कृणाल को गेंद सौंपी जिसका फायदा भी हुआ। अग्रवाल ने तीसरे ओवर में मार्कस स्टोइनिस को कैच थमाया। इसके पांच ओवर बाद उन्होंने अनमोलप्रीत को पगबाधा आउट किया। वहीं मार्कराम अगली गेंद पर पवेलियन लौटे। पावरप्ले के बाद स्कोर एक विकेट पर 43 रन था लेकिन दस ओवर के बाद स्कोर चार विकेट पर 63 रन हो गया। राहुल त्रिपाठी ने 34 रन बनाये जबकि वाशिंगटन सुंदर ने 16 रन बनाये। वह 18वें ओवर में यश ठाकुर का शिकार हुए। अब्दुल समाद ने जयदेव उनादकट के आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर सनराइजर्स को 120 के पार पहुंचाया।