IND vs ENG के बीच पहले टेस्ट में सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड, जो रूट ने बनाया कीर्तिमान

हैदराबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है।

IND vs ENG के बीच पहले टेस्ट में सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड, जो रूट ने बनाया कीर्तिमान

हैदराबाद : भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। वहीं दोनों टीमों के बीच पहला ही मैच काफी रोमांचक हो गया है। भारतीय स्पिनर ने अपना दबदबा दिखाते हुए 125 रन पर आधी टीम वापस लौट गई। पहली पारी के दौरान इंग्लैंड के जो रूट ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में गुरुवार को इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शुरुआती ओवर में डटकर खेलने के बाद भारतीय स्पिनर के सामने इंग्लिश टीम की बल्लेबाजी लजर नजर आई।

अश्विन, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा ने 125 रन में ही आधी टीम को वापस भेज दिया। इस दौरान इंग्लैंड के अनुभवी जो रुट का भी विकेट जाता रहा। हालांकि, आउट होने से पहले उन्होंने महान सचिन तेंदुलकर का एक खास रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

बता दें कि, सचिन तेंदुलकर इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के दौरान रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। इस मामले में जो रूट ने सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन से आगे निकल गए हैं। हैदराबाद टेस्ट मैच के दौरान 10 रन बनाते ही उन्होंने ये कीर्तिमान अपने नाम किया है। 

जहां सचिन ने 53 पारियों में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली सीरीज में 2535 रन बनाए थे। 45 पारियों के बाद रूट के खाते में सचिन से ज्यादा रन हो गए हैं।

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने 67 पारियों में 2483 वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान के नाम 54 पारियों में 2431 रन थे। विराट कोहली जो पहले दो टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हैं उन्होंने 50 पारी में कुल 1991 रन बनाए हैं।