कर्नाटक में बिजली दरों में बढ़ोतरी ‘कांग्रेस का धोखा’ : भाजपा

कांग्रेस सरकार ने बिजली दरों में 2.89 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की है

कर्नाटक में बिजली दरों में बढ़ोतरी ‘कांग्रेस का धोखा’ : भाजपा

बेंगलुरु  : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कर्नाटक में कांग्रेस सरकार की ओर से कथित मुफ्त बिजली देने का आदेश जारी करने के एक दिन बाद राज्य में बिजली दरों में वृद्धि के आदेश को ‘कांग्रेस का धोखा’ करार दिया।

भाजपा के राषट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने अपने ट्वीट में कहा कि कांग्रेस सरकार ने बिजली दरों में 2.89 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की है और सभी श्रेणियों के टैरिफ में 70 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की जायेगी । उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने कर्नाटक की जनता से गृहज्योति योजना के तहत जनता को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा गया था। लेकिन अब उसकी सरकार ने मुफ्त बिजली भूल जाओ की बात कहते हुए बिजली दरें बढ़ाने की अनुमति दी है।

श्री पूनावाला ने कहा, ग्राहकों की मासिक औसत खपत (2022-23 का मासिक औसत) का उपयोग यह गणना करने के लिए किया जाएगा कि योजना के तहत एक घर को कितनी यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी। वहीं ग्राहक अपने मासिक उपयोग औसत की केवल 10 फीसदी यूनिट के लिए पात्र होंगे। यह कैसा धोखा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भी कांग्रेस ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था, लेकिन सत्ता में आने के बाद उसने बिजली की दरें बढ़ा दी और यहां तक कि महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह देने के वादे को भी धोखा दिया। उन्होंने कहा, कांग्रेस का मतलब धोखा है। उन्होंने आज तक राजस्थान में किसान कर्ज माफी को पूरा नहीं किया है। क्या राहुल जोड़ी मीडिया इस बारे में कांग्रेस और राहुल से पूछेगी? मुझे संदेह है।