राम मंदिर उद्घाटन: दिल्ली में भी पुलिस ने की सुरक्षा, लगाए गए मंदिर और मंदिर की सुरक्षा

पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) जॉय तिर्की ने जानकारी दी कि

राम मंदिर उद्घाटन: दिल्ली में भी पुलिस ने की सुरक्षा, लगाए गए मंदिर और मंदिर की सुरक्षा

दिल्ली : अयोध्या में भव्य राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन 22 जनवरी को किया जाना है। अयोध्या में होने वाले इस भव्य समारोह के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है। दिल्ली के सभी प्रमुख मंदिरों और बाजारों में सीसीटीवी कैमरों की मदद से निगरानी की जा रही है।

इसके साथ ही बहु स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था भी की गई है। प्राचीन हनुमान मंदिर, झंडेवालान मंदिर, बिड़ला मंदिर और कालका जी मंदिर जैसे कई मंदिरों में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया जाएगा। मंदिरों की सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बल को भी तैनात किया गया है।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) जॉय तिर्की ने जानकारी दी कि चांदनी चौक, सदर बाजार, चावड़ी बाजार, खारी बावली, कश्मीरी गेट, नया बाजार, कनॉट प्लेस, लाजपत नगर, सरोजिनी नगर, भागीरथ प्लेस,

किनारी बाजार जैसे कई छोटे और बड़े बाजारों में प्राणों प्रतिष्ठा समारोह को लेकर विशेष तैयारी की गई है। इन सभी बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े निर्देश दिए गए हैं।

वही गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था पहले से ही चाक चौबंद की गई है। दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से निगरानी की जा रही है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह और गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए दिल्ली में 8000 से अधिक को पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।