उत्तर प्रदेश में एटा जिले में पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी गिरफ्तार

पुलिस ने जिरसिमी नहर के पास एक मुठभेड़ के मुरादाबाद

उत्तर प्रदेश में एटा जिले में पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी गिरफ्तार

एटा :  उत्तर प्रदेश में एटा जिले के कोतवाली देहात क्षेत्र में पुलिस ने एक सशस्त्र मुठभेड़ में 50 हजार रुपये के इनामी एक शातिर गो तस्कर को घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि बीती मध्य रात्रि के करीब मरथरा चौकी पुलिस ने जिरसिमी नहर के पास एक मुठभेड़ के मुरादाबाद निवासी खालिद को गोली मार कर गिरफ्तार कर लिया जबकि इसका साथी जावेद अँधेरे का फायदा उठा कर फरार हो गया।

उन्होने बताया कि जिले में गो तस्करों के इस गैंग ने एक और दो मई की रात को पवास लखमीपुर की गौशाला के चौकीदार को बंधक बना कर 20 से अधिक गायों का वध किया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि गोतस्करों का यह गिरोह सुनियोजित तरीके से वारदात को अंजाम देता है। गिरोह की एक टीम मुखबिरी और सूचना एकत्रित करने का काम करती है, फिर गायों को एकत्रित करते हैं और कट्टी करने दूसरे सदस्य आते है। तीसरा गैंग गायों के मांस को भर कर ले जाता था और दिल्ली, मुरादाबाद,हापुड़ आदि में सप्लाई करता था।

इस गिरोह में एटा, कासगंज, मुरादाबाद, हापुड़ और दिल्ली के कुल 23 बदमाश शामिल थे जिनमे से अब तक 22 को गिरफ्तार कर लिया गया है, एक फरार है। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी है और तीन पर एनएसए की कार्यवाही की गयी है। गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से एक तमंचा, तीन जिन्दा और चार खोका कारतूस, 2750 रुपये नकदी व एक ईको कार बरामद हुई है।