हेलमेट को लेकर शुभमन आए चर्चाओं में

याद आए दिनेश कार्तिक, स्टाइल को देखकर लोग हैरान

हेलमेट को लेकर शुभमन आए चर्चाओं में

नई दिल्ली - भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमें बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में आमने सामने हैं। सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया। टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा का शतक और  शुभमन गिल का विशेष हेलमेट चर्चा के विषय रहे। गिल ने फील्डिंग के दौरान स्पेशल हेलमेट पहन रखा था जिसे देखकर लोगों को दिनेश कार्तिक याद आ गए। ख्वाजा ने नाबाद 104 रन बनाए जबकि कैमरन ग्रीन 49 रन बनाकर नाबाद हैं।

मैच के 15वें ओवर में शुभमन गिल को विशेष हेलमेट पहनकर फील्डिंग करते हुए देखा गया। क्रिकेट में खिलाड़ी अलग अलग हेलमेट पहने दिखाई देते रहे हैं लेकिन गिल का यह हेलमेट सबसे अलग था। गिल ने शॉट लेग पर फील्डिंग करते हुए जो हेलमेट पहना था उसका ग्रिल नीचे की तरह मुड़ा हुआ ना होकर फैला हुआ था। साथ ही आंखों का हिस्सा जो पहले खाली रहता था वहां भी ग्रिल लगा हुआ है। यह हेलमेट फील्डर के गर्दन पर लगने वाले गंभीर चोटों से रोक सकता है। इससे पहले भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक भी कई बार विकेटकीपिंग के दौरान अलग तरह के हेलमेट पहने हुए देखे गए हैं। कार्तिक बेसबॉल गेम में इस्तेमाल किए जाने वाले हेलमेट लगाते हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले सुबह अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पहुंचे।

दोनों नेताओं ने एक गोल्फ कार्ट (गोल्फ खिलाडिय़ों को गोल्फ कोर्स ले जाने के लिए तैयार छोटा मोटर वाहन) के जरिये पूरे स्टेडियम का चक्कर लगाया। मोदी और अल्बनीज ने अपने-अपने देश की क्रिकेट टीम के कप्तानों- रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ को टेस्ट कैप सौंपी। टेस्ट मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे हजारों क्रिकेट प्रेमियों ने गोल्फ कार्ट पर सवार मोदी और अल्बनीज का तालियां बजाकर स्वागत किया। अल्बनीज बुधवार सुबह अहमदाबाद पहुंचे थेे।