एसआईयू ने पीओके आतंकवादियों के घरों पर की छापेमारी

एसएसपी ने कहा कि उचित एसओपी का पालन किया गया और टीमों ने आतंकवादियों के घरों में छापे मारे।

एसआईयू ने पीओके आतंकवादियों के घरों पर की छापेमारी

जम्मू -केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर पुलिस की विशेष जांच इकाई (एसआईयू) के अधिकारियों ने बुधवार को एक बार फिर किश्तवाड़ जिले के कई स्थानों पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) और पाकिस्तान से सक्रिय आतंकवादियों के घरों पर छापेमारी की।

किश्तवाड़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) खलील पोसवाल ने कहा कि किश्तवाड़ थाने के मुख्य सूचना अधिकारी (सीआईओ), पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) विशाल शर्मा द्वारा किश्तवाड़ थाने में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) संशोधन अधिनियम (यूएपीए) के तहत पिछले वर्ष 2022 में दर्ज एफआईआर मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कोर्ट जम्मू से घरों की तलाशी वारंट प्राप्त करने के बाद, मजिस्ट्रेट सहित उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) के नेतृत्व में विभिन्न टीमों का गठन किया गया।

एसएसपी ने कहा कि उचित एसओपी का पालन किया गया और टीमों ने आतंकवादियों के घरों में छापे मारे। इसमें ड्वाथेर सिंगपुरा के मंजूर अहमद उर्फ ताहिर इंगलाबी, बेगपुरा सिंगपुरा चटरू के नजीर अहमद उर्फ शाहीन, सेवा चटरू के शब्बीर अहमद उर्फ जुनैद, नारायण चिनजम के मोहम्मद अमीन भट्ट और मोहम्मद, किश्तवाड़ के किचलू मार्केट के पास इकबाल उर्फ बिलाल, उमर मोहल्ला किश्तवाड़ शामिल हैं जो वर्तमान में पीओके और पाकिस्तान से काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि तलाशी के दौरान, एकत्र किए गए सबूतों की जांच की जाएगी, ताकि आरोपी व्यक्तियों को राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में शामिल होने और आतंकवाद को कायम रखने के लिए न्यायिक निर्णय के अधीन किया जा सके।

एसएसपी ने आगे खुलासा किया कि आतंकवादियों के उन सभी समर्थकों और सहयोगियों पर भी मुकदमा चलाया जाएगा, जिनकी संलिप्तता जांच के दौरान सामने आएगी। उन्होंने कहा कि तलाशी का उद्देश्य विभिन्न जमीनी कार्यकर्ताओं और आतंकवाद के समर्थकों की पहचान करके जिले में आतंकवादी का खात्मा करना है।