देश के लोग सरकार को अंग्रेजों की तरह भगा देंगे

महावीर फोगाट ने पहलवानों के मुद्दे पर पर केंद्र को चेताया

देश के लोग सरकार को अंग्रेजों की तरह भगा देंगे

नई दिल्ली : पूर्व पहलवान और द्रोणाचार्य अवार्ड विनर महावीर फोगट ने महासंघ प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चल रहे विरोध के बीच कहा कि देश के लोग वर्तमान सरकार को बाहर निकाल देंगे जैसे कि अंग्रेजों ने किया था। बेटियों की हालत देखी नहीं जा सकती। महावीर फोगट ने कहा कि देश के लोग सरकार को अंग्रेजों की तरह भगा देंगे। वह हरियाणा में अपने गांव बलाली में बोल रहे थे।

किसान नेता द्वारा पहलवानों को दिए गए समर्थन और किसान नेता राकेश टिकैत के हस्तक्षेप के बारे में बोलते हुए फोगट ने कहा कि किसान नेताओं ने हमारी बेटियों की भावनाओं को समझा और अब पूरा देश एकजुट होकर इसे एक निर्णायक आंदोलन में बदल देगा। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों से लेकर खापों और सामाजिक और किसान संगठनों तक, देश के लोग बड़े पैमाने पर आंदोलन देखेंगे।

फोगट बहनों की वजह से चर्चित बलाली में ग्रामीणों ने पंचायत कर महिला पहलवानों को न्याय दिलाने का फैसला किया है। मैंने सब कुछ दांव पर लगाकर अपनी बेटियों को मेडल के लायक बनाया। आज उनकी हालत देखी नहीं जा सकती। अफसोस की बात है कि खिलाडिय़ों को अपने पदक गंगा में फेंकने का फैसला लेना पड़ा। किसान नेताओं ने उनकी भावनाओं को समझा और अब पूरा देश इस कदर एकजुट होगा कि सरकार को झुकना ही पड़ेगा।