कब तक बचेंगे, कोई गारंटी नहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का सीएम अरविंद केजरीवाल पर तंज

आम आदमी पार्टी (आप) के तीन नेता, जिनमें सत्येन्द्र जैन, मनीष सिसौदिया और संजय सिंह शामिल हैं

कब तक बचेंगे, कोई गारंटी नहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का सीएम अरविंद केजरीवाल पर तंज

दिल्ली :  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री कितने समय तक जेल से बाहर रह सकते हैं। स्मृति ईरानी दिल्ली में 'नवीन शाहदरा जिला कार्यकर्ता संगम' में बोल रही थीं 

उन्होंने कहा कि मैं जानती हूं कि आपको (बीजेपी नेता मनोज तिवारी) और जिला अध्यक्ष को अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार से कोई उम्मीद नहीं है। जिस व्यक्ति ने पहले ही अपने आधे मंत्रिमंडल को जेल भेज दिया है, वह (दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल) कितने समय तक बाहर रहेंगे, इसकी कोई गारंटी नहीं है।

आम आदमी पार्टी (आप) के तीन नेता, जिनमें सत्येन्द्र जैन, मनीष सिसौदिया और संजय सिंह शामिल हैं, विभिन्न मामलों में केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद वर्तमान में जेल में हैं। जहां आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसौदिया और संजय सिंह को इस साल कथित दिल्ली शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था,

वहीं दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले साल मई महीने में गिरफ्तार किया गया था। इस बीच, ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी अब खत्म हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन केजरीवाल ने एजेंसी के सामने पेश नहीं होने का फैसला किया। उन्होंने दावा किया कि ईडी का समन अवैध और राजनीति से प्रेरित है।

सम्मन के साथ-साथ, 30.10.2023 की दोपहर में, भाजपा नेताओं ने बयान देना शुरू कर दिया कि जल्द ही मुझे बुलाया जाएगा और गिरफ्तार किया जाएगा। नवंबर में ईडी का समन मिलने के बाद केजरीवाल ने कहा कि उस दिन शाम तक मुझे आपका समन मिल गया।