मालदीव के राजनेता ने जयशंकर को दी जन्मदिन पर शुभकानाएंं

पीएम मोदी का मजाक उड़ाने की वजह से सस्पेंड हुए थे राजनेता जाहिद रमीज

मालदीव के राजनेता ने जयशंकर को दी जन्मदिन पर शुभकानाएंं

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हालिया लक्षद्वीप यात्रा के बाद भारत के खिलाफ अपनी अपमानजनक टिप्पणियों को लेकर ऑनलाइन आलोचना का सामना करने वाले मालदीव के राजनेता जाहिद रमीज ने मंगलवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। जाहिद रमीज़ ने एक्स पर लिखा आदरणीय विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर को जन्मदिन की शुभकामनाएँ! आपको सफलता और सकारात्मक कूटनीतिक प्रयासों से भरे साल की शुभकामनाएं। 

रमीज़ उस पोस्ट का जवाब दे रहे थे जिसमें जयशंकर ने जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया था। विदेश मंत्री एय जयशंकर के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि केंद्रीय मंत्री एस जयशंकर जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। भारत की विदेश नीति को आकार देने में उनका समर्पण और योगदान अनुकरणीय रहा है। यह वर्ष और अधिक सफलता और अच्छा स्वास्थ्य लेकर आए क्योंकि वह समर्पण के साथ हमारे देश की सेवा करना जारी रखेंगे। 

जयशंकर ने जवाब देते हुए कहा किजन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद। आपका दृष्टिकोण एक निरंतर प्रेरणा है क्योंकि हम अपने राष्ट्र की प्रगति और विकास की दिशा में काम कर रहे हैं। मालदीव और भारत के बीच विवाद तब शुरू हुआ जब वहां के राजनेताओं प्रोग्रेसिव पार्टी के नेता रमीज और उप मंत्री मरियम शिउना ने ने सोशल मीडिया पर मोदी की हाल की द्वीपों की यात्रा के बाद लक्षद्वीप को एक पर्यटन स्थल बताने वाले पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करने के बाद शुरू हुआ।