हरियाणा में एटीपी सहित तीन आरोपी भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार

आरोपियों को 10 लाख रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया

हरियाणा में एटीपी सहित तीन आरोपी भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार

चंडीगढ़ : हरियाणा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गुरुवार को रोहतक नगर निगम में तैनात एक सहायक टाउन प्लानर (एटीपी) सहित तीन आरोपियों को 10 लाख रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

एसीबी के प्रवक्ता ने यहां बताया कि शिकायतकर्ता के अनुसार, एटीपी ने सह-आरोपी निजी आर्किटेक्ट त्रिलोक चंद शर्मा के साथ मिलकर उससे 40 लाख की रिश्वत मांगी थी। शिकायतकर्ता की नौ एकड़ जमीन पर काटी गई अनधिकृत कॉलोनी को गिराने से रोकने के एवज में रिश्वत की मांग की गई थी।

एटीपी ने शिकायतकर्ता को रिश्वत के पैसे की बात करने के लिए त्रिलोक से बात करने को कहा। शिकायतकर्ता ने आर्किटेक्ट से मुलाकात की जिसने एटीपी की ओर से रिश्वत की मांग की। हालांकि शिकायतकर्ता ने इतनी बड़ी राशि देने में असमर्थता जताई और रिश्वत की रकम कम करने को कहा। आखिरकार रिश्वत की रकम 20 लाख रुपये तय हुई।शिकायतकर्ता, जो रिश्वत नहीं देना चाहता था, ने जन सेवक द्वारा एक बिचौलिए के माध्यम से की गई पैसे की मांग की सूचना एसीबी को दी। शिकायत पर तेजी से कार्रवाई करते हुए, एसीबी ने 10 लाख रिश्वत लेते हुए त्रिलोक को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया । इसके बाद एटीपी और पारा मोहल्ला, रोहतक निवासी एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के खिलाफ रोहतक के एसीबी थाने में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।