रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का कप्तान कौन? सुनील गावस्कर ने इन तीन खिलाड़ियों को लेकर कही बड़ी बात

सुनील गावस्कर ने जिन खिलाड़ियों का नाम रखा है उसमें शुभनन गिल, अक्षर पटेल और ईशान किशन का नाम शामिल है।

रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का कप्तान कौन? सुनील गावस्कर ने इन तीन खिलाड़ियों को लेकर कही बड़ी बात

श्रृंखला : रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा। यह अपने आप में बड़ा सवाल है। दरअसल, बैकअप कप्तान के तौर पर अब तक बीसीसीआई की ओर से किसी को तैयार नहीं किया गया है। टी20 में एक तरह से हार्दिक पांड्या टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। लेकिन बड़ा सवाल टेस्ट को लेकर है। ऐसे में भारत के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने 3 खिलाड़ियों का नाम सामने रखा है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि ये तीन खिलाड़ी टीम इंडिया का भविष्य में नेतृत्व कर सकते हैं। 

सुनील गावस्कर ने जिन खिलाड़ियों का नाम रखा है उसमें शुभनन गिल, अक्षर पटेल और ईशान किशन का नाम शामिल है। शुभनन गिल को लेकर उन्होंने कहा कि वह शानदार फॉर्म में हैं। टीम इंडिया में लगातार खेल रहे हैं। ऐसे में उन्हें भविष्य में कप्तान के तौर पर देखा जा सकता है। अक्षर पटेल लगातार क्रिकेट में अपना दबदबा स्थापित कर रहे हैं गेंद और बल्ले दोनों से उनका कमाल जारी है। ऐसे में वह भी टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। इसके अलावा ईशान किशन का नाम देते हुए उन्होंने कहा कि इस खिलाड़ी में प्रतिभा है। लेकिन इसे कप्तानी के लिए पहले खुद को टीम में स्थापित करना पड़ेगा। गावस्कर ने अजिंक्य रहाणे को टेस्ट में फिर से उप कप्तानी सौंपने को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि किसी युवा खिलाड़ी को कप्तानी देनी चाहिए थी जो भविष्य के लिए तैयार हो सके। 

सुनील गावस्कर ने चेतेश्वर पुजारा को ‘बलि का बकरा’ बनाने और घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान को अगले महीने वेस्टइंडीज में होने वाले दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला की टीम से नजरअंदाज करने के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की आलोचना की है। गावस्कर ने कहा कि सरफराज खान पिछले तीन सत्र से लगभग 100 की औसत से रन बना रहा है। उसे टीम में जगह बनाने के लिये क्या करना होगा? हो सकता है कि उसे अंतिम एकादश में जगह ना मिले लेकिन टीम में उनका चयन तो होना ही चाहिए था। उन्होंने कहा कि उसे ऐसा लगना चाहिए कि उसके प्रदर्शन को सराहा जा रहा है। अगर ऐसा नहीं है तो, रणजी ट्रॉफी खेलना बंद कर दें। आईपीएल में अच्छा खेलकर अगर आप टेस्ट टीम में जगह बना लेंगे तो फिर रणजी ट्रॉफी का कोई फायदा नहीं है।