रेडक्रास के साथ जुड़कर जनसेवा में करेंगे सहयोग : डॉ. मुकेश अग्रवाल

हरिद्वार में आयोजित लड़कियों का जूनियर राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर संपन्न

रेडक्रास के साथ जुड़कर जनसेवा में करेंगे सहयोग : डॉ. मुकेश अग्रवाल

चंडीगढ़ : हरियाणा रेडक्रास सोसायटी के राज्य महासचिव डॉ. मुकेश अग्रवाल ने कहा कि रेडक्रास विश्व का सबसे बड़ा सेवाभावी संगठन है। रेडक्रास के साथ जुड़कर जनसेवा में सहयोग करेंगे। बेटियों में सेवा का संस्कार जन्मजात होता है, इसलिए विश्व कल्याण के लिए इस संस्कार को मजबूत करने की जरूरत है।
राज्य महासचिव हरिद्वार में आयोजित लड़कियों के जूनियर राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि देश की सांस्कृतिक राजधानी हरिद्वार में भारतीय संस्कृति के अनेक ऐसे सूत्र हैं जो मानव को मानव की सेवा के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने बेटियों से आह्वान किया कि वह रेडक्रास सोसायटी की आजीवन सदस्य अपने तथा रेडक्रासस के सिद्धांतों को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करें। जेआरसी संगठन से जुड़कर मानव कल्याण करने के लिए प्रेरित हों। मानव कल्याण, श्रद्धा, विश्वास, बुजुर्गों की सेवा जैसे आदर्शों को अपने जीवन में लागू करें।  
उन्होंने कहा कि रेडक्रास का मानवता, निष्पक्षता, तटस्थता जैसे सिद्धांतों में विश्वास है। रेडक्रास हरियाणा ने सेवा और अन्य दूसरे सामाजिक कार्यों में पूरे भारत में अपना महत्वपूर्ण स्थान बनाया है। कोरोना के दौरान जरूरतमंदों की सेवा हो, रक्तदान हो, सभी में रेडक्रास हरियाणा अपनी एक अलग पहचान रखता है। हम सभी को उस स्थान को बनाए रखने के लिए कृत संकल्पित होना है। शिविर निदेशक रामाशीष मंडल ने मुख्यातिथि को पुष्प गुच्छ और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। उन्होनें शिविर की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस अवसर पर संयुक्त निदेशक विनीत गाबा, राजकुमार परेवा, सहायक ओमप्रकाश गांधी, डॉ. पंकज गौड़, कृष्ण कक्कड़, अंजू शर्मा, अंजू रानी, विनय चौधरी व संदीप शर्मा प्रमुख रूप से मौजूद रहे।